उत्तराखंड

uttarakhand

लंबे अरसे के बाद खुली हवा में सांस लेंगे 10 कैदी, रोशनाबाद जेल से हुए रिहा - Prisoners Released from Jail

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 31, 2024, 1:33 PM IST

Prisoners Released from Roshnabad Jail हरिद्वार की रोशनाबाद जेल से 10 कैदी रिहा कर दिए गए हैं. शासन स्तर से इन कैदियों की सजा माफ की गई है. इसके अलावा देहरादून और टिहरी जेल से भी 18 कैदियों को रिहा किया गया है.

photo- etv bharat
फोटो-ईटीवी भारत

हरिद्वारःरोशनाबाद जेल से 10 कैदियों की सजा माफ करते हुए उन्हें रिहा कर दिया गया है. हरिद्वार की रोशनाबाद जेल से जिन कैदियों को रिहाई मिली, उनमें सभी पुरुष हैं. जेल से रिहा होते समय कैदियों की खुशी का ठिकाना नहीं था. कैदियों ने इसके लिए सरकार का धन्यवाद किया. रिहाई के दौरान कैदी काफी भावुक दिखे. ये कैदी कई सालों से रोशनाबाद जेल में अलग-अलग जुर्म में सजा काट रहे थे.

जेल से रिहा हुए कैदियों ने कहा कि जो गलतियां उनसे हुई थी, उसकी सजा उन्होंने भुगत ली है. आज उन्हें एक नया जीवन जीने का मौका मिला है. जिसे वो नेक कामों में लगाएंगे. वहीं, इस मौके पर उन्होंने जेल अधीक्षक का भी शुक्रिया अदा किया. कैदियों ने कहा कि अपनी एक गलती के कारण उन्हें जेल में कई साल गुजराने पड़े. कैदियों ने लोगों को सलाह दी कि किसी भी परिस्थिति में जुर्म का राह पर न चलें. क्योंकि ये रास्ता सिर्फ बर्बादी की तरफ ले जाता है. इस राह पर अंधेरा ही अंधेरा है.

जिला कारागार से रिहा हो रहे कैदियों की जानकारी देते हुए वरिष्ठ जेल अधीक्षक मनोज कुमार आर्य ने बताया कि आज हरिद्वार कारागार से 10 कैदी रिहा किए गए हैं. इनसे उम्मीद करता हूं कि ये लोग बाहर जाकर एक अच्छे इंसान की तरह जिंदगी जीएंगे. इसी के साथ उन्होंने बताया कि उत्तराखंड शासन स्तर पर उत्तराखंड की सभी जेलों से 28 कैदियों की सजा माफी की गई है. जिसके ऑर्डर उन्हें कल प्राप्त हुए थे. जिसमें हरिद्वार के 10 कैदी हैं, बाकी देहरादून और टिहरी कारागार के हैं.

ये भी पढ़ेंःहरिद्वार रोशनाबाद जेल में बंद कैदियों पर चढ़ा राम रंग, रामलीला का किया मंचन, दीपोत्सव में हुए शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details