बिहार

bihar

अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल से जगी उम्मीदें, सीनियरों के दर्द का बदला लेगी जूनियर टीम इंडिया

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 9, 2024, 6:23 PM IST

Updated : Feb 9, 2024, 6:34 PM IST

U 19 World Cup Final: हर भारतीय खिलाड़ी की आंखों में आंसू और नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सन्न पड़े क्रिकेट फैंस वह मंजर भला कौन भूल सकता है. अब अंडर-19 विश्व कप 2024 के फाइनल में जूनियर टीम इंडिया का सामना एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया से होगा. ऐसे में अब तमाम क्रिकेट प्रशंसक सीनियर टीम के हार का बदला लेने के लिए जूनियर खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें लगाए हुए हैं.

अंडर 19 विश्व कप फाइनल
अंडर 19 विश्व कप फाइनल

देखें युवा क्रिकेटरों की प्रतिक्रिया.

पटना:भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच 11 फरवरी को अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनलमुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच विलोमूर पार्क में होगा. जूनियर भारतीय टीम के फाइनल में पहुंचने से प्रशंसकों की उम्मीदें जग गई है. 6 महीने के अंदर यह दूसरा मौका है जब भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है. पिछली बार पुरुष वर्ल्ड कप 2023 में दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबला हुआ था. जिसमें कंगारू टीम ने बाजी मारी थी. ऐसे में इस बार जूनियर टीम इंडिया उस हार का बदला अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में लेना चाहेगी.

कप्तान उदय सहारन लेगा हार का बदला: ऐसे में पटना के करुणा क्रिकेट अकादमी में क्रिकेट की प्रैक्टिस कर रहे युवा क्रिकेटरों ने बताया कि अंदर-19 वर्ल्ड कप को काफी फॉलो कर रहे हैं. युवा क्रिकेटरों ने बताया कि सीनियर विश्व कप में हार का यह जूनियर टीम हिसाब चुकता करेगी. तमाम युवाओं को टीम के कप्तान उदय सहारन, अर्शीन कुलकर्णी, मुशीर खान, सौम्या पांडे, सचिन धस जैसे खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें हैं. संयोग यह भी है कि सीनियर वनडे विश्व कप के मुकाबले में भी फाइनल तक भारतीय टीम अजेय रही थी और अंडर-19 में भी भारतीय टीम अब तक अजेय रही है.

सेमीफाइनल में जीत से बढ़ा कॉन्फिडेंस:युवा क्रिकेटर उज्ज्वल प्रकाश ने बताया कि, ''अब तक अंडर-19 में भारतीय टीम ने काफी शानदार खेल का प्रदर्शन कर सेमीफाइनल में जिस प्रकार साउथ अफ्रीका को शिकायत दी है. इससे टीम को लेकर कॉन्फिडेंस और बढ़ा है. 4 विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम ने जिस प्रकार बल्लेबाजी की. वह वाकई सराहनीय है और भरोसा मिला है कि भारतीय टीम की तैयारी काफी मजबूत है.''

टीम इंडिया के पास बदला लेने का शानदार मौका:युवा क्रिकेटर सुधांशु ने कहा कि, ''मुशीर खान शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं और कप्तान उदय भी बेहतरीन पारी खेल रहे हैं. तमाम खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें हैं और वह उम्मीद करते हैं कि सीनियर टीम को ऑस्ट्रेलिया ने हराकर भारतीय टीम के प्रशंसकों का सपना तोड़ा था. इसका बदला यह अंडर-19 टीम के खिलाड़ी जरूर लेंगे.''

उदय सहारन की सेना करेगी चढ़ाई: युवा क्रिकेटर आयुष राज ने कहा कि, ''सौम्या पांडे शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. जडेजा से उनका एक्शन मिलता-जुलता है. कई खिलाड़ी हैं जो कंसिस्टेंट परफॉर्मेंस दे रहे हैं जिसमें कप्तान उदय सहारन प्रमुख हैं. 4 विकेट गिरने के बाद सेमीफाइनल में उदय ने बैटिंग की इससे भारतीय टीम का मजबूती का पता चलता है.''

वर्ल्ड कप का सपना होगा पूरा:युवा क्रिकेटर सम्राट ने कहा कि वह अब मैच शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं और मैच का आनंद लेना है. उन्हें लगता है कि पृथ्वी शॉ के बाद उदय वह कप्तान बनेंगे जो भारत के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप लेकर आएगा. अंडर-19 में कई वर्षों से वर्ल्ड कप का सपना अधूरा है, लेकिन भारतीय टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज सभी अच्छे कर रहे हैं. सभी से उम्मीदें हैं.

सेमीफाइनल की गलती फाइनल में नहीं दोहराएंगे जूनियर:युवा क्रिकेटर राहुल कुमार ने कहा कि वह टीम से यही उम्मीद करेंगे कि सेमीफाइनल में जो गलती हुई उसे फाइनल में नहीं दोहराया जाए. कप्तान उदय सहारन से काफी उम्मीदें हैं. उन्हें विश्वास है कि वर्ल्ड कप में सीनियर टीम के हार का बदला ऑस्ट्रेलिया से हमारे अंदर-19 टीम के युवा खिलाड़ी जरूर लेंगे. उन्हें विश्वास है कि भारतीय टीम जीतेगी.

ये भी पढ़ें

U-19 विश्व कप: भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल में कैसी होगी पिच, डालिए दोनों टीमों के प्रदर्शन पर एक नजर

क्रिकेट को अलविदा कहना चाहते थे रशीद, आज U-19 टीम के उपकप्तान बन देश को दिलाया खिताब

भारत की अंडर-19 टीम में वासु वत्स की जगह आराध्य यादव

Last Updated : Feb 9, 2024, 6:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details