दिल्ली

delhi

नीरज चोपड़ा 18 जून को फिनलैंड के पावो नूरमी गेम्स में भाग लेंगे - Neeraj Chopra

By IANS

Published : Apr 10, 2024, 8:34 PM IST

Updated : Apr 10, 2024, 10:48 PM IST

सुपरस्टार भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा 18 जून को फिनलैंड के तुर्कू में प्रतिष्ठित पावो नूरमी खेलों में प्रतिस्पर्धा करेंगे, जहां उन्हें जर्मनी के 19 वर्षीय मैक्स डेह्निंग से कड़ी चुनौती मिल सकती है. पढे़ं पूरी खबर.

Neeraj Chopra
Neeraj Chopra

नई दिल्ली : मौजूदा भाला फेंक ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा 18 जून को फिनलैंड के तुर्कू में पावो नूरमी गेम्स 2024 में उच्च गुणवत्ता वाले प्रतियोगियों में वापसी करेंगे, आयोजकों ने बुधवार को इसकी घोषणा की.

पावो नूरमी गेम्स, जो फिनलैंड के लंबी दूरी के धावक पावो नूरमी के सम्मान में आयोजित किया जाता है, एक शीर्ष स्तरीय विश्व एथलेटिक्स कार्यक्रम है जिसे कॉन्टिनेंटल टूर गोल्ड कहा जाता है.

आयोजकों ने एक्स पर पोस्ट किया, 'ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा जून में तुर्कू लौटेंगे और उच्च गुणवत्ता वाले प्रतिस्पर्धियों का सामना करेंगे. लक्ष्य पेरिस ओलंपिक से पहले गर्मियों की सबसे प्रतिस्पर्धी भाला फेंक प्रतियोगिता की मेजबानी करना है'.

भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी ने 2022 में पावो नूरमी खेलों में 89.30 मीटर के थ्रो के साथ रजत पदक जीता. वह पिछले साल चोट के कारण खेलों में हिस्सा नहीं ले पाए थे.

तुर्कू में वार्षिक एथलेटिक्स मीट में हर साल दुनिया के शीर्ष भाला फेंक सितारे शामिल होते हैं. इस साल की लाइनअप में जर्मनी के मैक्स डेह्निंग शामिल हैं, जो इस साल की शुरुआत में 90.20 मीटर थ्रो के साथ प्रतिष्ठित 90 मीटर के निशान को पार करने वाले सबसे कम उम्र के भाला फेंकने वाले खिलाड़ी बन गए, जो विश्व-अग्रणी निशान है.

इसके अतिरिक्त, मौजूदा यूरोपीय चैंपियन और टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहने वाले जूलियन वेबर भी फिनलैंड में होने वाले कार्यक्रम में भाग लेंगे.

पावो नूरमी गेम्स चोपड़ा के लिए साल का दूसरा आयोजन होगा क्योंकि मौजूदा विश्व चैंपियन 10 मई को दोहा डायमंड लीग मीट के साथ अपने 2024 अभियान की शुरुआत करेंगे.

ये भी पढे़ं :-

Last Updated :Apr 10, 2024, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details