दिल्ली

delhi

रांची टेस्ट से पहले भारत को लगा दोहरा झटका, दो धाकड़ खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 20, 2024, 11:03 PM IST

भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार, 23 फरवरी से रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया पर दोहरी मार पड़ी है. दो स्टार क्रिकेटर टीम से बाहर हो गए हैं. पढ़ें पूरी खबर.

team india
टीम इंडिया

नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच 23 फरवरी से रांची में चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा. लेकिन इससे पहले टीम इंडिया पर दोहरी मार पड़ी है. दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को पूरी तरह से फिट न होने के कारण चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. वहीं, जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट के लिए आराम दिया गया है, जिसके कारण उन्हें टीम से रिलीज किया गया है.

जसप्रीत बुमराह को मिला आराम
बीसीसीआई ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि जसप्रीत बुमराह को रांची में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए टीम से रिलीज किया गया है. यह निर्णय सीरीज की लंबी अवधि और हाल के दिनों में उनके द्वारा खेले गए क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. जाहिर तौर पर टीम इंडिया के लिए यह एक बड़ा झटका है क्योंकि बुमराह ने पहले तीनों टेस्ट में झातक गेंदबाजी की थी और वो सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं.

केएल राहुल चौथे टेस्ट से बाहर
इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए शुरुआती टेस्ट में केएल राहुल को जांघ में चोट लगी थी. जिसके बाद वो विशाखापट्टनम और राजकोट में खेले गए दूसरे और तीसरे टेस्ट में नहीं खेले. बीसीसीआई ने अब जानकारी दी है कि राहुल अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हैं और वो इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने यह भी स्पष्ट किया है कि धर्मशाला में अंतिम टेस्ट मैच में उनकी भागीदारी फिटनेस पर निर्भर होगी.

मुकेश कुमार की टीम में वापसी
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को रिलीज किए जाने के बाद शानदार फॉर्म में चल रहे दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को टीम में शामिल किया गया है. मुकेश को राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट के लिए टीम से रिलीज किया था. रांची टेस्ट के लिए मुकेश टीम का हिस्सा होंगे.

चौथे टेस्ट के लिए भारत की अपडेटेड टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details