दिल्ली

delhi

हार्दिक और क्रुणाल पांड्या के सौतेले भाई को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला - Hardik Pandya

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 11, 2024, 12:13 PM IST

Updated : Apr 11, 2024, 3:31 PM IST

मुंबई पुलिस की वित्तीय अपराध शाखा ने क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के सौतेले भाई वैभव पांड्या को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पर गंभीर मामलों के दहत एफआईआर दर्ज हैं. पढ़िए पूरी खबर...

hardik Pandya krunal pandya
हार्दिक और क्रुणाल पांड्या

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या को धोखा देने के मामले में मुंबई पुलिस ने आरोपी को तीन-चार दिन पहले उसके आवास से गिरफ्तार किया है. आपको बता दें कि ये गिरफ्तार मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) द्वारा की गई हैं. आर्थिक अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त संग्राम सिंह निशानदार ने यह जानकारी दी. बता दें कि आरोपी का नाम वैभव पांड्या है, जिसकी उम्र 37 वर्ष है. वह हार्दिक और क्रुणाल पंड्या का सौतेला भाई हैं.

दरअसल 2021 में हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या ने अपने सौतेले भाई वैभव के साथ पॉलिमर बिजनेस शुरू किया था. इस कंपनी में हार्दिक और क्रुणाल की 40-40 फीसदी और वैभव की 20 फीसदी हिस्सेदारी थी. मुंबई पुलिस की वित्तीय अपराध शाखा ने इस मामले में क्रिकेटर और मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या के सौतेले भाई को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. उन पर पार्टनरशिप फर्म में लगभग 4.3 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है.

2021 में, तीनों ने संयुक्त रूप से पॉलिमर व्यवसाय में निवेश किया था. साझेदारी की शर्तों के मुताबिक कंपनी का मुनाफा इसी आधार पर तीनों में बांटा गया. हालांकि, आरोपी वैभव ने कंपनी का मुनाफा अपने भाइयों को देने के बजाय एक अलग कंपनी बनाई और उसे अपने नाम कर लिया. इससे हार्दिक और क्रुणाल पंड्या को 4.3 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. इसके बाद उन्होंने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई थी.

hardik Pandya

आरोपी वैभव को धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप गिरफ्तार किया गया है. इस मालले पर हार्दिक और क्रुणाल पांड्या की ओर से कोई बयान नहीं आया है. हार्दिक अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए बतौर कप्तान खेल रहे हैं तो वहीं क्रुणाल लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते हुए आईपीएल 2024 में नजर आ रहे हैं.

ये खभर भी पढ़ें :शुभमन गिल ने विराट को पछाड़ रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय बल्लेबाज
Last Updated :Apr 11, 2024, 3:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details