दिल्ली

delhi

जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर पर तेंदुए ने किया हमला, पालतू कुत्ते ने बचाई जान - Guy Whittall

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 25, 2024, 6:21 PM IST

जिम्बाब्वे का एक पूर्व क्रिकेटर तेंदुए के हमले से बाल-बाल बच गया। उसे उसके पालतू कुत्ते ने बचाया, जिसने तेंदुए को भगाया। इस प्रक्रिया में, गाइ व्हिटाल और उनके कुत्ते चिकारा को गंभीर चोटें आईं। यह खबर तब सामने आई जब व्हिटाल की पत्नी ने यह खबर सोशल मीडिया पर पोस्ट की।

GUY WHITTALL
GUY WHITTALL

हैदराबाद :जिम्बाब्वे के एक पूर्व क्रिकेटर पर तेंदुए ने हमला कर दिया है. उनकी पत्नी ने हाल ही में घटना के बारे में बताते हुए सोशल मीडिया पर खबर पोस्ट की. जिम्बाब्वे के 51 वर्षीय पूर्व ऑलराउंडर गाइ व्हिटाल हाल ही में हुमानी क्षेत्र में ट्रैकिंग के लिए गए थे. वह अपने पालतू कुत्ते चिकारा को भी अपने साथ ले गए. इसी दौरान पहाड़ पर चढ़ते वक्त अचानक एक तेंदुए ने व्हिटाल पर हमला कर दिया.

इस हमले के बाद उनके कुत्ते चिकारा ने मालिक को बचाने की पूरी कोशिश की. जिसके बाद वह व्हिटाल को बचा पाया. वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे. तेंदुए से लड़ते समय पालतू कुत्ता भी गंभीर रूप से घायल हो गया. व्हिटाल और चिकारा को तुरंत एक विमान से अस्पताल ले जाया गया. पालतू कुत्ता ठीक हो रहा था जबकि गंभीर चोटों के कारण व्हिटाल की सर्जरी हुई. उनकी पत्नी हन्ना स्टोक्स ने सोशल मीडिया पर इसका खुलासा करते हुए बताया कि उनकी हालत अब स्थिर है.

इससे जुड़ी तस्वीरें शेयर की गई हैं. पिछले दिनों एक ऐसी ही घटना घटी थी. इससे पहले 2013 में एक बड़ा मगरमच्छ व्हिटाल के आवास में घुस गया और उसके बिस्तर के नीचे रेंग गया. जिसके बाद उन्होंने कहा कि मगरमच्छ पर नजर पड़ गई थी और वह समय रहते सतर्क रहकर खुद को बचा पाए थे.

यह भी पढ़ें : भारत-पाकिस्तान मैच का धमाकेदार प्रोमो जारी, विराट कोहली का दिखा जलवा -

ABOUT THE AUTHOR

...view details