दिल्ली

delhi

बीसीसीआई 28 मार्च से महिला क्रिकेटर्स के लिए रेड बॉल टूर्नामेंट का करेगी आयोजन

By PTI

Published : Mar 1, 2024, 1:56 PM IST

भारत की महिला क्रिकेटर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. इसके अनुसार 6 साल बाद पुणे में महिलाओं के लिए रेड बॉल टूर्नामेंट का आयोजन बीसीसीआई द्वारा कराया जाएगा. सीनियर इंटर जोन टूर्नामेंट में युवा महिला खिलाड़ी अपना हुनर दिखाती हुए नजर आएंगी

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:महिलाओं के रेडबॉल क्रिकेट की भारत के घरेलू कैलेंडर में छह साल बाद वापसी होगी. इस खबर के सामने आने के बाद से ही महिला क्रिकेटर्स के बीच खुशी का माहौल बन गया है. भारतीय महिला क्रिकेटर्स भी अब घरेलू क्रिकेट में रेड बॉल से खेलते हुई नजर आएंगी. दरअसल बीसीसीआई पुणे में 28 मार्च से सीनियर इंटर जोन टूर्नामेंट का आयोजन करने वाली है.

यह फैसला भारतीय महिला क्रिकेट टीम की टेस्ट क्रिकेट में वापसी के बाद लिया गया. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में हाल ही में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रेड बॉल क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है. भारत ने आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेले हैं और धमाकेदार तरीके से जीत हासिल की थी. आखिरी बार महिलाओं के लिए लाल गेंद का घरेलू टूर्नामेंट 2018 में खेला गया था.

पूर्व तेज गेंदबाज अमिता शर्मा ने पीटीआई से कहा ,‘यह स्वागत योग्य कदम है. राष्ट्रीय टीम फिर टेस्ट क्रिकेट खेल रही है और हमें अगली पीढी के क्रिकेटरों की जरूरत है जो लाल गेंद से खेल सके’. महाराष्ट्र क्रिकेट संघ टूर्नामेंट की मेजबान करेगा जिसमें पूर्व पश्चिम, उत्तर, दक्षिण, मध्य और पूर्वोत्तर की टीमें भाग लेंगी. इस टूर्नामेंट का सेमीफाइनल 3 अप्रैल को और फाइनल नौ9 अप्रैल को होगा.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम में भी कई खिलाड़ी ऐसी हैं जिन्होंने रेड बॉल क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है, जिनमें दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया, ऋचा घोष जैसी खिलाड़ियों का नाम दर्ज हैं. अब इस टूर्नामेंट के होने ने नई प्रतिभाओं को भी अपना हुनर दिखाने का मौका मिलेगा.

ये खबर भी पढ़ें :स्मृति मंधाना का बल्ला डब्ल्यूपीएल में उगल रहा है आग, पहली बार किया ये बड़ा कमाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details