दिल्ली

delhi

कभी शाहरुख खान से की थी 25 करोड़ की रिश्वत की मांग, अब समीर वानखेड़े पर ईडी ने दर्ज किया केस

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 10, 2024, 1:42 PM IST

Aryan Khan Case : साल 2021 के आर्यन खान ड्रग्स केस में चर्चित पूर्व एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर ईडी ने बड़ा एक्शन लिया है. ईडी ने शाहरुख खान से उनके बेटे को छुड़ाने की एवज में 25 करोड़ रुपये की रिश्वत के मामले में चर्चित अधिकारी पर मनी लॉन्डिंग का केस दर्ज किया है.

आर्यन खान केस
आर्यन खान केस

मुंबई : बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान केस में चर्चित एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के लिए मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब इस आईआरएस अधिकारी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है. ईडी की चार्जशीट में समीर वानखेड़े पर आर्यन खान ड्रग्स केस में शाहरुख खान से 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप पहले से ही तय है. वहीं, आज 10 फरवरी को ईडी ने सीबीआई की एफआईआर पर संज्ञान लेते हुए अधिकारी पर केस दर्ज किया है.

ईडी ने लिया बड़ा एक्शन

केंद्रीय धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA)/यानि मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत ईडी ने समीर वानखेड़े के खिलाफ केस दर्ज किया है. इसके साथ ही नार्कोटिस्क कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के कुछ अधिकारियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया है. बता दें, आर्यन खान केस में समीर वानखेड़े पर शाहरुख खान से उनके बेटे को छुड़ाने के बदले 25 करोड़ रुपये की घूस की मांग की थी. इस मामल में सीबीआई पहले से ही वानखेड़े पर शिकंजा कसे हुई थी. अब ईडी ने एक्शन लेते हुए अधिकारी पर मामला दर्ज किया है.

क्या था आर्यन खान केस

बता दें, बीती 2 अक्टूबर 2021 को मुंबई के से गोवा जा रहे एक क्रूज पर समीर वानखेड़े ने अपनी टीम के साथ छापा मारा था. वहीं, इस क्रूज पर शाहरुख खान के बेटे भी मौजूद थे. छापामारी में समीर और उनकी टीम ने आर्यन खान समेत 9 लोगों को इस क्रूज से धरा था. इस मामले में आर्यन खान को मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में आम कैदियों के बीच 20 दिन गुजारने पड़े थे.

ये भी पढ़ें :SRK : शाहरुख खान के डायलॉग, 'बेटे को हाथ लगाने से पहले' पर समीर वानखेड़े का रिएक्शन, बोले- मैं किसी से नहीं डरता

ABOUT THE AUTHOR

...view details