झारखंड

jharkhand

पाकुड़ में रोजगार मेला में उमड़ी बेरोजगारों की भीड़, कई अभ्यर्थियों को मिला ऑफर लेटर

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 6, 2024, 3:18 PM IST

Rojgar Mela in Pakur. पाकुड़ में रोजगार मेला का आयोजन किया गया. जिसमें कई कंपनियों की ओर से स्टॉल लगाए गए थे. इस दौरान कई अभ्यर्थियों को हाथों हाथ ऑफर लेटर भी दिया गया.

http://10.10.50.75//jharkhand/06-February-2024/jh-pak-01-rojgar-mela-pkg-10024_06022024132005_0602f_1707205805_734.jpg
Rojgar Mela In Pakur

पाकुड़ में आयोजित रोजगार मेला में अनुभव साझा करते अभ्यर्थी.

पाकुड़:जिला के नियोजनालय परिसर में मंगलवार को दतोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेला का आयोजन किया गया. श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग द्वारा आयोजित रोजगार मेला में सैकड़ों बेरोजगार युवक-युवतियों ने हिस्सा लिया और रोजगार प्राप्ति के लिए आवेदन जमा किया.

मेला में लगाए गए थे 16 स्टॉलःरोजगार मेला में कुल 16 स्टॉल लगाए गए थे. जिसमें झारखंड के अलावे दूसरे राज्यों की कई कंपनियों के प्रतिनिधियों ने युवक-युवतियों को नौकरी मुहैया कराने के लिए आवेदन जमा लिया. इस मौके पर जिला नियोजनालय पदाधिकारी राहुल कुमार ने मेला के उद्देश्य पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि रोजगार मेला से युवाओं को फायदा हुआ है.

रोजगार मेला को लेकर युवाओं में दिखा खासा उत्साहः वहीं रोजगार मेला के आयोजन को लेकर खासकर युवक-युवतियों में खासा उत्साह देखा गया. रोजगार मेला में शहरी सहित ग्रामीण इलाकों के शिक्षित बेरोजगारों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. इस संबंध में जिला नियोजनालय पदाधिकारी राहुल कुमार ने बताया कि रोजगार मेला में बेरोजगार युवक-युवतियों का पंजीयन किया गया है. साथ ही बीच-बीच में रोजगार मेला लगाकर सभी पंजीकृत युवक-युवतियों को आमंत्रित किया जाता है.

कई अभ्यर्थियों को मिला ऑफर लेटरःजिला नियोजनालय पदाधिकारी राहुल कुमार ने बताया कि सभी प्रखंडो में विभाग द्वारा रोजगार मेला के लिए प्रचार-प्रसार भी कराया जाता है, ताकि शिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार से जोड़ा जा सके. उन्होंने बताया कि रोजगार मेला में कंपनियों के प्रतिनिधियों द्वारा कई अभ्यर्थियों का आवेदन प्राप्त कर हाथों हाथ ऑफर लेटर दिया गया है. साथ ही कुछ कंपनियों द्वारा आवेदन जमा लेने के बाद उस पर विचार-विमर्श कर आवेदक को बुलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details