उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड दौरे पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू, महिलाओं संग खेला क्रिकेट, भैरों गढ़ी मंदिर में टेका मत्था

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 24, 2024, 5:54 PM IST

Updated : Feb 24, 2024, 8:35 PM IST

Kiren Rijiju Uttarakhand visit केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर हैं. दौरे के पहले दिन उन्होंने लैंसडाउन में डॉप्लर रडार का लोकार्पण किया. उसके बाद आज किरेन रिजिजू ने जयहरीखाल भैरौंगढ़ी मंदिर में दर्शन किये. इसके बाद किरेन रिजिजू ने स्थानीय महिलाओं के साथ क्रिकेट खेला.

Etv Bharat
Etv Bharat

उत्तराखंड दौरे पर केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू

कोटद्वार: भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू उत्तराखंड के लैंसडाउन दौरे पर हैं. इसी कड़ी में उन्होंने आज सुबह जयहरीखाल भैरौगढ़ी का भ्रमण किया और भैरों बाबा की पूजा-अर्चना कर दूसरी बार बाबा के धाम आने की प्रार्थना की. इसके बाद उन्होंने स्थानीय महिलाओं के साथ क्रिकेट भी खेला. इसी बीच केंद्रीय मंत्री ने गढ़वाल सांसद तीर्थ सिंह रावत की गेंदों में जमकर छक्के लगाए और उन्हें क्लीन बोर्ड भी किया .

परिवार के साथ लैंसडाउन पहुंचे हैं केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू:बता दें कि बीते दिन केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू अपने परिवार के साथ लैंसडाउन पहुंचे थे. लैंसडाउन में किरेन रिजिजू ने डॉप्लर रडार का लोकार्पण किया था. लैंसडाउन में डॉप्लर रडार लगने से प्राकृतिक आपदाओं की घटनाओं की सटीक जानकारी मौसम विभाग को मिल सकेगी. गढ़वाल सांसद तीर्थ सिंह रावत किरेन रिजिजू को लैंसडौन के टिप इन टॉप से हिमालय पर्वत के दर्शन भी करवायें थे.

किरेन रिजिजू ने पर्यटकों से पूछा हालचाल: केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने वीकेंड पर लैंसडाउन पहुंचे पर्यटकों का हाल-चाल जाना और उनके साथ फोटो खिंचवाई. इसके बाद उन्होंने भुल्ला ताल पहुंचकर सेना कर्मचारियों और गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत के साथ वोटिंग का आनंद लिया. वहीं, भैरौगढ़ी पहुंचकर उन्होंने स्थानीय लोगों से खेती और पशुपालन समेत पेयजल आपूर्ति को लेकर जानकारी ली. इसके अलावा उन्होंने गढ़वाल की प्रसिद्ध चाय बिस्कुट का स्वाद भी लिया और कहा कि उत्तराखंड की चाय का स्वाद निराला है.

लैंसडाउन में लगा तीसरा रडार:बता दें उत्तराखंड में लगातार बादल फटने भूस्खलन व अत्याधिक वर्षा होने से प्राकृतिक घटनाओं में इजाफा हुआ है. बीते वर्ष कोटद्वार, यमकेश्वर लैंसडाउन तहसीलों में भीषण आपदा देखने को मिली. आपदा में यमकेश्वर कोटद्वार विधानसभा में करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ. उत्तराखंड के लैंसडाउन में लगने वाला यह तीसरा रडार है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated :Feb 24, 2024, 8:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details