उत्तराखंड

uttarakhand

रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, काठगोदाम-अमृतसर के बीच रेल सेवा को मंजूरी, CM ने PM और रेल मंत्री का जताया आभार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 20, 2024, 1:38 PM IST

Kathgodam to Amritsar Train मुख्यमंत्री धामी ने पिछले साल रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र भेजकर काठगोदाम से अमृतसर के मध्य सीधी रेल सेवा के शुरू करने का अनुरोध किया था. जिसे रेल मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है. जिसके बाद सीएम धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार जताया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून (उत्तराखंड): रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है, आने वाले दिनों में लोगों का सफर आसान होने वाला है. रेल मंत्रालय ने काठगोदाम रेलवे स्टेशन से अमृतसर जंक्शन तक ट्रेनों के संचालन को मंजूरी दे दी है. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया है. सीएम धामी ने कहा कि ट्रेन के संचालन से यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी. साथ ही लोगों को आवाजाही करने में काफी सहूलियत मिलेगी और पर्यटन को भी पंख लगेंगे.

सीएम धामी ने पीएम और रेल मंत्री का जताया आभार:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को 2 दिसम्बर 2023 को पत्र भेजकर काठगोदाम एवं अमृतसर के मध्य सीधी रेल सेवा संचालित करने का अनुरोध किया था. रेल मंत्रालय ने मुख्यमंत्री धामी के अनुरोध को स्वीकार करते हुए काठगोदाम-अमृतसर के बीच ट्रेन संचालन को मंजूरी दे दी है. गौर हो कि रेल मंत्रालय ने सीएम धामी को पत्र भेजकर इसकी जानकारी दी है कि उनके अनुरोध पर गौर करते हुए नई ट्रेन के संचालन को मंजूरी दे दी गई है.

पूर्व में भी रेल मंत्री के सामने रख चुके हैं ये मांगें:बता दें कि पूर्व में सीएम धामी ने टनकपुर बागेश्वर रेल लाइन को नेरोगेज के स्थान पर ब्रोडगेज बनाये जाने, हरिद्वार- देहरादून रेल लाइन को डबल लेन बनाने, हर्रावाला रेलवे स्टेशन के आधुनिकीरण को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भेंट कर चुके हैं. वहीं मुख्यमंत्री धामी ऋषिकेश -उत्तरकाशी रेल लाइन तथा किच्छा- खटीमा रेल लाइन के निर्माण हेतु भी अपनी बात रेल मंत्री के समक्ष रख चुके हैं.
पढ़ें-केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने किया काठगोदाम रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, अमृत भारत योजना हो रहा कायाकल्प

ABOUT THE AUTHOR

...view details