दिल्ली

delhi

लैंडिंग के दौरान आईजीआई एयरपोर्ट पर टैक्सी-वे पार कर गया विमान, टला बड़ा हदासा

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 11, 2024, 9:46 PM IST

Disaster averted at IGI Airport: दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर रविवार को लैंडिंग के दौरान एक विमान टैक्सी-वे को पार कर गया. गनीमत रही कि विमान किसी वस्तु से नहीं टकराया वरना कोई बड़ा हादसा हो सकता था.

आईजीआई एयरपोर्ट बड़ा हदासा टला
आईजीआई एयरपोर्ट बड़ा हदासा टला

नई दिल्लीः दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (आईजीआई) पर रविवार को विमान की लैंडिंग के दौरान बड़ा हादसा टल गया. दरअसल, अमृतसर से आईजीआई एयरपोर्ट पर पहुंचा हवाई विमान उतरने के बाद टैक्सी-वे को पार कर गया. गनीमत रही की विमान किसी चीज से टकराया नहीं वरना बड़ा हादसा हो जाता. घटना के बाद करीब 15 मिनट के लिए रनवे बंद कर दिया गया गया.

ये भी पढ़ें: दुबई के लिए उड़ान भर रहे विमान से टकराया पक्षी, दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

समाचार एजेंसी के मुताबिक अमृतसर से यात्रियों को लेकर विमान रविवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा. यह हवाई विमान इंडिगो एयरलाइन का था. रनवे पर उतरने के बाद विमान टैक्सी-वे को भी पार कर गया. विमान रनवे के अंतिम छोर पर चला गया. गनीमत रही कि विमान किसी चीज से टकराया नहीं वरना बड़ा हादसा हो सकता था. इस घटना के बाद कुछ देर के लिए अन्य हवाई विमानों की उड़ाने रद्द कर दी गईं. इस मामले में अभी तक विमान कंपनी की तरफ से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है.

बता दें कि राजधानी दिल्ली का आईजीआई एयरपोर्ट देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा है. यहां से नियमतित करीब 14 सौ विमान विभिन्न देशों के लिए उड़ाने भरते हैं. यहां पर विमान को उड़ने के लिए चार रनवे बनाए गए हैं. जिससे एक समय में कई विमान उड़ान भर सकें.

बता दें कि बीती 31 जनवरी को भी इंडिगो एयर लाइन की ओर से झारखंड के देवघर के लिए उड़ान को रद्द कर दिया गया था. जिसके बाद यात्रियों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए दिल्ली के हवाई अड्डे पर हंगामा किया था. एयर लाइन की ओर से अचानक यह फैसला लेने से परेशान यात्रियों ने पुरजोर तरीके से इसका विरोध किया था.

ये भी पढ़ें: आईजीआई एयरपोर्ट पर कोहरे के कारण फ्लाइट्स प्रभावित, आधे से दो घंटे तक हैं डिले

ABOUT THE AUTHOR

...view details