उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में खड़गे की जनसभा को लेकर 'सियासत'! दून के परेड ग्राउंड में नहीं दी गई परमिशन, आग बबूला हुई कांग्रेस

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 25, 2024, 1:57 PM IST

Mallikarjun Kharge Uttarakhand visit कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यक्रम के लिए परेड ग्राउंड में परमिशन नहीं दी गई है. जिसके बाद कांग्रेस ने ने बन्नू स्कूल के ग्राउंड को खड़गे की जनसभा के लिए फाइनल कर दिया है. यहां कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तमाम कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

Etv Bharat
उत्तराखंड में खड़गे की जनसभा को लेकर 'सियासत'!

उत्तराखंड में खड़गे की जनसभा को लेकर 'सियासत'!

देहरादून(उत्तराखंड):28 जनवरी को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे उत्तराखंड दौरे पर आ रहे हैं. जिसके लिए उत्तराखंड कांग्रेस जोर शोर से तैयारियों में जुटी है. खबर है कि कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की जनसभा के लिए परेड ग्राउंड में परमिशन नहीं मिली है. जिस पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने चेतावनी दी है.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा वे मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यक्रम और परेड ग्राउंड में परमिशन के लिए शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल से भी मुलाकात कर चुके हैं. इसके बाद भी उन्हें परेड ग्राउंड में जनसभा की अनुमति नहीं मिली है. करन माहरा ने कहा प्रशासन को देखना होगा कि सरकारें आती जाती रहती हैं. उन्होंने कहा जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड आएंगे यदि परेड ग्राउंड में कोई जनसभा होगी उस दौरान कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता असलियत बताने का काम करेगा.

पढ़ें-उत्तराखंड कांग्रेस की लोकसभा चुनाव समिति घोषित, 28 सदस्यों वाली कमेटी के अध्यक्ष बने करन माहरा

कांग्रेस ने कहा परेड ग्राउंड में मल्लिकार्जुन खड़गे कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन से लिखित अनुमति मांगी गई थी. जिला प्रशासन ने कहा 24 तारीख को पत्र प्राप्त हुआ. इसलिए रिसीविंग भी उसी दिन की है. कांग्रेस ने कहा परेड ग्राउंड को लेकर 23 तारीख को जिला प्रशासन में मेल रिसीव हो गई थी. माहरा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा परेड ग्राउंड में अनुमति दिए जाने को लेकर जिला प्रशासन को फैक्स किया गया था. उन्होंने स्वयं दूरभाष पर जिला प्रशासन से बात की, लेकिन संतोष जनक उत्तर देने की बजाय यह कहा गया कि यह हमारी पॉलिसी है की परेड ग्राउंड को किसी पॉलीटिकल पार्टी के लिए नहीं दिया जाएगा. ऐसे में यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को भविष्य में परमिशन दी गई तो कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता असलियत बताएंगे.करन माहरा ने कहा फिलहाल कांग्रेस ने बन्नू स्कूल के ग्राउंड को फाइनल कर दिया है. यहां कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तमाम कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

पढ़ें-कांग्रेस लीडर का दर्द: चुनाव लड़ने को चाहिए ₹14 करोड़, पार्टी को पैसे वाले उम्मीदवार पसंद, मुझे नहीं देगी टिकट

इस बाबत देहरादून जिलाधिकारी सोनिका ने साफ किया है कि कांग्रेस की ओर से परेड ग्राउंड में अनुमति को लेकर एक पत्र 23 तारीख को प्राप्त हुआ. कल कांग्रेस के प्रतिनिधियों को एक कॉपी भी रिसीव कराई गई. इसी क्रम में उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट को मार्क कर दिया है. कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल से लोकेशन फाइलन करने के लिए बात की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details