बिहार

bihar

'लालू को ऐसे ओछे बयान नहीं देने चाहिए', पटना में निर्मला सीतारमण बोलीं- 'मोदी पूरे देश को परिवार मानते हैं'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 5, 2024, 2:12 PM IST

Updated : Mar 5, 2024, 2:49 PM IST

Modi Ka Parivar : केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने पीएम मोदी पर लालू प्रसाद के बयान की कड़ी निंदा की है. बिहार की राजधानी पटना में निर्मला सीतारमण ने कहा कि लालू को ऐसे ओछे बयान नहीं देने चाहिए. पीएम मोदी तो पूरे देश को ही परिवार मानते हैं. पढ़िये पूरी खबर

बयान पर बवाल
बयान पर बवाल

पटनाः3 मार्च को पटना में आयोजित महागठबंधन की रैली में पीएम मोदी पर लालू प्रसाद के बयान को लेकर पूरे देश में सियासी घमासानमचा हुआ है. लालू के इस बयान पर बीजेपी नेता पूरी तरह हमलावर हैं और इसे बेहद ही शर्मनाक बता रहे हैं. खुद पीएम ने भी पूरे देश को ही अपना परिवार बताकर लालू के इस बयान का जवाब दिया है. बिहार दौरे पर आईं केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी लालू प्रसाद के इस बयान की कड़ी निंदा की है.

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण

'लालू को ऐसे ओछे बयान नहीं देने चाहिए' : निर्मला सीतारमण ने कहा कि "भाजपा ने करारा जवाब दिया है. पीएम ने जो कहा वह सही है, पूरा देश उन्हें अपना परिवार मानता है. इसलिए, इस तरह के ओछे बयान देना सही नहीं है, वह भी उस व्यक्ति द्वारा जिसने दशकों तक राजनीति में बिताया और राज्य के मुख्यमंत्री रहे हैं. अगर इतने वरिष्ठ नेता इस तरह के बयान देते हैं तो इससे लोग निराश होते हैं. राजनीति में गरिमा बनाए रखना जरूरी है."

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण

जन विश्वास रैली में दिया था लालू ने बयान: 3 मार्च को पटना में आयोजित महागठबंधन की जन विश्वास रैली में लालू प्रसाद ने पीएम को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था. लालू ने कहा था कि "तुम बताओ न कि क्यों परिवार में तुमको कोई संतान नहीं हुआ बताओ! तुम्हारे पास परिवार नहीं है.तुम हिंदू भी नहीं है. तुम्हारी माताजी का जब देहावसान हो गया तो हर हिंदू शोक में दाढ़ी-मूंछ छिलवाता है, तुमने क्यों नहीं छिलवाया बताओ!"

पीएम मोदी ने नारा दिया- 'मोदी मेरा परिवार':लालू प्रसाद के बयान के अगले ही दिन यानी 4 मार्च को पीएम मोदी ने तेलंगाना के अदिलाबाद में जनसभा में पलटवार किया और पूरे देश को अपना परिवार बताया. पीएम ने कहा कि "मैं कहता हूं 140 करोड़ देशवासी, यही मेरा परिवार है. जिसका कोई नहीं है वो भी मोदी के हैं और मोदी उनके हैं. देश के कोटि-कोट लोग मुझे अपना मानते हैं. देश के नौजवान, देश की करोड़ों बेटियां, माताएं-बहनें यही मोदी का परिवार है. मेरा भारत, मेरा परिवार इन्हीं भावनाओं को संकल्प के साथ सिद्ध करने के लिए आपके लिए जी रहा हूं."

बीजेपी ने चलाया- 'मोदी का परिवार' कैंपेनःलालू के बयान पर पीएम के पलटवार के बाद तो बीजेपी ने 'मोदी का परिवार' कैंपेन ही शुरू कर दिया. कई केंद्रीय मंत्रियों और बीजेपी नेताओं ने अपने X प्रोफाइल में अपने नाम के आगे 'मोदी का परिवार' जोड़ दिया. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी ने नड्डा ने सबसे पहले ये बदलाव किया और उसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, अश्विनी वैष्णव और अनुराग ठाकुर ने भी अपने X प्रोफाइल में अपने नाम के आगे 'मोदी का परिवार' जोड़ दिया.

ये भी पढ़ेंःबड़े दिनों बाद अपने अंदाज में दिखे लालू, बोले- 'मोदी हिन्दू नहीं है'

ये भी पढ़ेंः'2019- मैं हूं चौकीदार, 2024- मैं हूं मोदी का परिवार', शाह, नड्डा, गडकरी समेत सभी BJP नेताओं ने जानिए क्‍यों बदले X पर बायो

ये भी पढ़ेंः'मोदी अतिपिछड़ा का बेटा, लालू को हो रहा दर्द'- जन विश्वास रैली में लालू के बयान पर भाजपा का पलटवार

Last Updated :Mar 5, 2024, 2:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details