दिल्ली

delhi

NIA ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी बुनियादी ढांचे को नष्ट करने के लिए छापेमारी की

By PTI

Published : Feb 10, 2024, 1:11 PM IST

NIA carries raids Jammu- Kashmir: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जम्मू-कश्मीर आतंकवादियों को फंडिंग के मामले में शनिवार को कई जगहों पर छापेमारी की.

NIA carries out raids to dismantle terror infrastructure in Jammu- Kashmir
एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी बुनियादी ढांचे को नष्ट करने के लिए छापेमारी की

जम्मू/श्रीनगर: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने आतंकवादी गतिविधियों के वित्त पोषण और युवाओं को कट्टरपंथी बनाने में कथित रूप से शामिल तत्वों के खिलाफ अपनी कार्रवाई के तहत शनिवार को यहां छापेमारी की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि जम्मू शहर के गुज्जर नगर और शहीदी चौक समेत विभिन्न स्थानों पर छापेमारी जारी है.

अधिकारियों ने बताया कि एनआईए के अधिकारियों ने एक निजी स्कूल और उसके अध्यक्ष के आवास समेत तीन अधिकारियों से जुड़े परिसरों पर छापेमारी की. अधिकारियों ने बताया कि कुलगाम जिले में प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी जम्मू-कश्मीर के दो पूर्व नेताओं के आवासों की तलाशी ली गई. उन्होंने बताया कि छापेमारी जमात के पूर्व प्रमुख शेख गुलाम हसन और एक अन्य नेता सायर अहमद रेशी के आवासों पर की गई. जमात-ए-इस्लामी जम्मू-कश्मीर पर फरवरी 2019 में केंद्र ने पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था.

बता दें कि एनआईए जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को जड़ से खत्म करने की दिशा में सक्रिय है. जांच एजेंसी उन आतंकियों को टारगेट करती है जो आंतकवाद को बढ़ावा देने में फंडिग करते हैं या फिर आंतकियों के फंडिग को जमीनी स्तर तक पहुंचाते हैं. एनआईए को इस दिशा में पिछले कुछ वर्षों में बड़ी सफलता मिली है. जांच पड़ताल के दौरान आतंकियों के द्वारा बड़े स्तर पर फंडिंग के मामले का खुलासा हुआ.

ये भी पढ़ें- आतंकवाद के वित्त पोषण मामले में कश्मीरी कारोबारी वटाली की 17 संपत्ति कुर्क

ABOUT THE AUTHOR

...view details