उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नए मुख्य न्यायाधीश अरुण भंसाली ने ली शपथ, 11 साल में दिए 1230 केस में फैसले

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 5, 2024, 10:56 PM IST

न्यायमूर्ति अरुण भंसाली ने सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश (Chief Justice of Allahabad High Court) के तौर पर शपथ ली. प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने न्यायमूर्ति अरुण भंसाली को मुख्य न्यायाधीश की शपथ दिलाई.

ो

प्रयागराज : राजस्थान हाईकोर्ट के जज रहे न्यायमूर्ति अरुण भंसाली ने सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के पद की शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इलाहाबाद हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश का पद 21 नवंबर को पूर्व मुख्य न्यायमूर्ति प्रीतिंकर दिवाकर के सेवानिवृत्त होने के बाद से रिक्त चल रहा था. हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायमूर्ति मनोज कुमार गुप्ता कार्यवाहक मुख्य न्यायमूर्ति के तौर पर कार्य देख रहे थे.

15 अक्टूबर 1967 को जन्मे जस्टिस भंसाली ने जोधपुर हाईकोर्ट में वकालत की शुरुआत 8 जुलाई 1989 से की. 8 जनवरी 2013 को वह राजस्थान हाईकोर्ट में न्यायाधीश नियुक्त किए गए. इससे पूर्व उन्होंने टैक्स, कंपनी अधिनियम, सिविल लॉ और कांस्टीट्यूशन लॉ में वकालत की. न्यायाधीश के तौर पर 11 वर्ष के कार्यकाल में जस्टिस भंसाली 1230 केसों में फैसले दे चुके हैं. इस अवसर पर इलाहाबाद हाईकोर्ट के समस्त न्यायमूर्ति, न्यायिक अधिकारी, अधिवक्ता और गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details