उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी राजकीय मेडिकल कॉलेज के जूनियर छात्र से मारपीट, रैगिंग की आशंका

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 2, 2024, 9:08 AM IST

Haldwani Medical College student beaten up राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी एक बार फिर से विवादों के घेरे में है. इस बार मारपीट का मामला सामने आया है. आरोप है कि सीनियर छात्रों द्वारा एक जूनियर छात्र के साथ मारपीट की गई है. मामला कॉलेज प्रशासन तक पहुंचा है. पीड़ित छात्र ने इस मामले में प्राचार्य से शिकायत की है.

Haldwani Medical College
फोटो- ईटीवी भारत

हल्द्वानी:मेडिकल कॉलेज में जूनियर छात्र के साथ मारपीट को रैगिंग से जोड़कर भी देखा जा रहा है. कॉलेज प्रबंधन ने मामले की जांच के साथ ही एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक बुलायी है. फिलहाल जूनियर छात्र के साथ मारपीट के बाद कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. आज एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक में जांच के बाद आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज के छात्र से मारपीट:बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार को रामपुर रोड स्थित होटल में एमबीबीएस फाइनल ईयर की फेयरवेल पार्टी थी. वहां किसी बात को लेकर जूनियर और सीनियर छात्र के बीच बहस हो गई थी. पार्टी के बाद सभी छात्र-छात्राएं वापस हॉस्टल आ गए थे. शिकायत करने वाले छात्र का आरोप है कि रात करीब एक बजे पांच सीनियर छात्र उसके कमरे में घुसे और उसकी जमकर पिटाई कर दी. शिकायतकर्ता छात्र ने प्राचार्य को दी लिखित शिकायत में बताया कि पांच सीनियर छात्रों ने उसके साथ मारपीट की है.

सीनियर छात्रों पर मारपीट का आरोप:मामला कॉलेज प्राचार्य तक पहुंचने पर प्रबंधन सकते में आ गया है. तत्काल मामले की गंभीरता को देखते हुए खुद प्राचार्य डा. अरुण जोशी मौके पर पहुंचे. जिसके बाद शिकायत की जांच करवाई गई. जांच में पता चला कि पांच सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्र के साथ मारपीट की थी. शिकायत पाए जाने पर सभी छात्रों को अनुशासनात्मक कमेटी ने बुलाकर पूछताछ की. इसमें आरोपी छात्रों ने मारपीट से इंकार किया. लेकिन जूनियर छात्र मारपीट करने का आरोप लगाता रहा.

रैगिंग से जोड़कर देखा जा रहा मामला: मामले को रैगिंग से भी जोड़कर देखा जा रहा है. जिसके लिए शनिवार को एंटी रैगिंग कमेटी की भी बैठक बुलायी गई है. मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के प्राचार्य डा. अरुण जोशी ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. इसलिए शनिवार को एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक बुलाई गई है. आरोपी छात्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
ये भी पढ़ें: Ragging In Haldwani: मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का आरोप, UGC एंटी रैगिंग हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज
ये भी पढ़ें: उत्तराखंड में रैगिंग पर हाईकोर्ट सख्त, दो हफ्ते के भीतर जिला निगरानी समिति गठित करने के आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details