छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के दो आईएएस राष्ट्रपति के हाथों सम्मानित, भारत निर्वाचन आयोग से मिला अवॉर्ड

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 27, 2024, 1:34 PM IST

IAS from Chhattisgarh Honored भारत निर्वाचन आयोग ने छत्तीसगढ़ के दो अधिकारियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के दिन सम्मानित किया है.दोनों ही अधिकारियों ने छत्तीसगढ़ में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करवाने में अहम भूमिका निभाई थी.

IAS from Chhattisgarh Honored
छत्तीसगढ़ के दो आईएएस राष्ट्रपति के हाथों सम्मानित

रायपुर :भारत निर्वाचन आयोग ने छत्तीसगढ़ की निर्वाचन अधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले को सम्मानित किया है. उनके साथ दंतेवाड़ा जिले में चुनावी कमान संभालने वाले तत्कालीन कलेक्टर विनीत नंदनवार को भी अवॉर्ड मिला है.

छत्तीसगढ़ के दो अधिकारियों को मिला सम्मान :आपको बता दें कि चुनाव के दौरान अच्छा काम करने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले को अवॉर्ड दिया गया है. वहीं चुनाव के दौरान अच्छे प्रबंधन के लिए तत्कालीन दंतेवाड़ा कलेक्टर विनीत नंदनवार को अवॉर्ड मिला. 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में इन दोनों अफसरों को राष्ट्रपति के हाथों पुरस्कार मिला.

पांच राज्यों में हुए चुनाव के बाद चुने गए विजेता :बीते साल 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाद बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिस अवॉर्ड 2023 की घोषणा हुई थी. जिसमें आयोग ने छत्तीसगढ़ से 2 IAS अधिकारियों को “बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिस अवॉर्ड” से सम्मानित करने का ऐलान किया था.

क्यों मिला दोनों IAS को अवॉर्ड ?:गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में 2 चरणों में विधानसभा चुनाव हुए थे.दोनों चरणों में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सम्पन्न कराने के लिए छत्तीसगढ़ की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले को “बेस्ट परफॉर्मिंग स्टेट के अवॉर्ड” से सम्मानित किया गया. वहीं आईएएस विनीत नंदनवार को चुनाव के दौरान “बेस्ट मैनेजमेंट” के लिए सम्मानित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details