बिहार

bihar

सड़क हादसे में शहीद हुए पुलिस जवानों को दिया गया गोपालगंज में गार्ड ऑफ ऑनर, पैतृक गांव रवाना किया गया पार्थिव शरीर - Three soldiers died in accident

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 28, 2024, 10:19 PM IST

Gopalganj Road Accident :गोपालगंज पुलिस लाइन में शहीद तीन जवानों को नम आंखों से विदाई दी गई. मृतक पुलिस जवान को गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी देकर कर पैतृक गांव के लिए रवाना किया गया. वहीं एसप ने बिहार पुलिस परोपकारी कोष से 25-25 लाख रुपये की अनुदान राशि एक मुश्त भुगतान बिहार पुलिस मुख्यालय के द्वारा किया जायेगा. पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

गोपालगंज: गोपालगंज से चुनाव ड्यूटी के लिए सुरक्षा बलों की तीन बसें सुपौल जा रही थी. तीनों बसें हादसे का शिकार हो गईं. हादसे में तीन पुलिस जवान की मौत हो गई. मृतक जवान के शव का पोस्टमार्टम करवाकर ससम्मान के साथ पार्थिव देह पुलिस लाइन परिसर में लाई गई. जहां पर मृतक पुलिस जवान को गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी देकर कर पैतृक गांव के लिए रवाना किया गया.

गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी देते पुलिस पदाधिकारी

गोपालगंज में शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि: वहीं सारण रेंज डीआईजी विकास वर्मन जिलाधिकारी मो मकसूद आलम, एसपी स्वर्ण प्रभात के अलावा कई वरीय अधिकारियों और पुलिस के जवानों ने शहीद जवान के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर सलामी देकर नमन किया. उनके साथी पुलिसकर्मियों, अधिकारियों और परिजनों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. श्रद्धांजलि के दौरान ही शहीद जवाव दिग्विजय की पत्नी और बेटा बेटी के साथ परिजन पुलिस लाइन पहुंच गए और विलाप कर के रोने लगे. अपनों के खोने का दर्द देख कर डीएम और एसपी भी अपने आखों के आंसू रोक नहीं पाए.

शहीदों को देखने के लिए उमड़ी भीड़

शहीद के परिजन को मिलेगा 24-25 लाख: इस दौरान पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने शहीद जवान को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वे एक वीर और कर्तव्यनिष्ठ जवान थे. उन्होंने हमेशा अपने कर्तव्य का पालन पूरी ईमानदारी और लगन से किया. उनकी शहादत पुलिस बल के लिए एक अपूरणीय क्षति है. एसपी ने शहीद जवान के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की और उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा की बिहार पुलिस परोपकारी कोष से 25-25 लाख रुपये की अनुदान राशि का नियमानुसार एक मुश्त भुगतान बिहार पुलिस मुख्यालय के द्वारा किया जायेगा.

अंतिम सलामी देते अधिकारी

आश्रितों को अनुकंपा पर मिलेगी नौकरी: सारण क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक छपरा के द्वारा सक्रिय कर्तव्य के दौरान मृत्यु होने पर वित्त विभाग के संकल्प के अनुसार 10 लाख रुपये का एकमुश्त भुगतान नियमानुसार किया जायेगा. चुनाव कार्य के दौरान चुनाव आयोग के द्वारा मृत पुलिसकर्मियों के आश्रितों को दी जाने वाली 15 लाख रुपये की अनुदान राशि को देने के लिये जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी के द्वारा चुनाव आयोग को नियमानुसार प्रतिवेदन उपलब्ध कराया जा रहा है. वही इनके आश्रित को अनुकम्पा के आधार पर नौकरी एवं अन्य सुविधाएं दी जायेगी.

शहादत को नमन

चुनाव में ड्यूटी में जा रहे थे सुपौल: बता दें कि रविवार को बस पर सवार होकर जवान चुनाव ड्यूटी में शामिल होने के लिए सुपौल जा रहे थे. इसी दौरान बरहिमा मोड़ पर तीन पुलिस के जवान जिसमें पूर्णिया जिले के बनमनखी थाना क्षेत्र के लघटोली बधवा निवासी स्व रवि उरांव के 43 वर्षीय बेटा अशोक उरांव, बगहा जिले के विनबलिया निवासी कृष्ण मोहन महतो के 35 वर्षीय बेटा पवन महतो और अरवल जिले के उटमा निवासी राजदेव सिन्हा के बेटा दिग्विजय कुमार सड़क हादसे का शिकार हो गए.

ये भी पढ़ें

पुलिस जवानों से भरी बस में कंटेनर ने मारी टक्कर, 3 सुरक्षाकर्मियों की मौत, चुनावी ड्यूटी पर सुपौल जा रहे थे सभी - Road Accident In Gopalganj

ABOUT THE AUTHOR

...view details