झारखंड

jharkhand

बिहार से बंगाल जा रही बस में मिले 1.09 करोड़, दिल्ली - कोलकाता हाइवे पर हुई कार्रवाई - police recovered 1 crore rupees

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Apr 4, 2024, 7:25 AM IST

Updated : Apr 4, 2024, 9:27 AM IST

Vehicle checking in Giridih. नगद राशि से चुनाव को प्रभावित किया जा सकता है. ऐसे में प्रशासन एक्टिव है. इस बार गिरिडीह प्रशासन की टीम ने 1.09 करोड़ रुपये एक साथ बरामद किया है. यह कार्रवाई नेशनल हाइवे पर औंरा के पास हुई है.

POLICE RECOVERED 1 CRORE RUPEES
POLICE RECOVERED 1 CRORE RUPEES

जानकारी देते संवाददाता धर्मेंद्र पाठक

गिरिडीहः आम चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू है. चुनाव के कार्यों में किसी प्रकार का व्यवधान नहीं हो ऐसे में कई तरह के कार्यों पर भी प्रतिबंध है. प्रतिबंध 50 हजार रूपये से अधिक नगद राशि लेकर चलने पर भी है. प्रशासन नगद राशि लेकर चलने पर जांच कर रही है और तय मानक से अधिक मिलने पर कार्रवाई भी कर रही है. इस बार जिला प्रशासन और एफएसटी ने बड़ी कार्रवाई की है. टीम ने महारानी नामक यात्री बस से 1.09 करोड़ रुपया बरामद किया है.

बता दें कि इस मामले की पुष्टि गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने की है. उन्होंने बताया कि बुधवार की रात उन्हें यह सूचना मिली कि बिहार के गया से कोलकाता जा रही महारानी बस में एक करोड़ से अधिक राशि को रखा गया है. इस राशि से चुनाव को प्रभावित किया जाना है. इस सूचना पर एफएसटी ( फ्लाइंग स्कवॉड टीम ) को एक्टिव किया गया.

टीम में बगोदर बीडीओ अजय कुमार वर्मा, सरिया - बगोदर एसडीपीओ धनंजय कुमार राम, बगोदर थाना प्रभारी समेत अन्य कर्मियों को शामिल किया गया. टीम ने वाहन जांच अभियान चलाया और बगोदर थाना के औरा के पास महारानी बस को खंगाला गया तो 1.09 करोड़ रूपया मिला है. पैसे के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. अभी इस मामले में आगे की जांच चल रही है.

एसपी ने कहा कि रकम कहां से उठायी गई थी और कहां ले जाने की तैयारी थी, रकम लाने ले जाने में कौन कौन लोग शामिल हैं सभी की जांच चल रही है. आयकर विभाग को भी इसकी सूचना दी जायेगी. कहा कि चुनाव आदर्श आचार संहिता लागू है और 50 हजार सें अधिक रकम नगद ले जाने पर प्रतिबंध है.

Last Updated :Apr 4, 2024, 9:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details