उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव से विंध्याचल धाम जा रही श्रद्धालुओं से भरी बस की ट्रक से भिड़ंत, 3 की मौत, 24 लोग घायल - Pratapgarh accident

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 9, 2024, 1:47 PM IST

प्रतापगढ़ के हथिगवां इलाके में श्रद्धालुओं से भरी बस हादसे की शिकार हो गई. घटना में तीन की मौत हो गई. जबकि 24 घायलों में 10 यात्रियों की हालत गंभीर है. उन्हें प्रयागराज रेफर किया गया है.

े्पि
ि्े

PRATAPGARH ACCIDENT

प्रतापगढ़ :हथिगवां इलाके में उन्नाव से विंध्याचल धाम दर्शन के लिए जा रही श्रद्धालुओं से भरी बस और ट्रक में टक्कर हो गई. हादसे में 3 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई. 24 यात्री घायल हो गए. इनमें 10 की हालत गंभीर बताई जा रही है. हादसे की जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है.

हादसा हथिगवां थाना क्षेत्र के फूलमती नाले के पास सोमवार की रात 12.30 बजे के आसपास हुआ. उन्नाव से करीब 60 लोग बस से विंध्याचल धाम में दर्शन के लिए जा रहे थे. इस दौरान प्रयागराज की तरफ से आ रहे ट्रक से बस की टक्कर हो गई. हादसे के बाद बस पलट गई. हादसे में 3 श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि 24 श्रद्धालु घायल हो गए.

हादसे की जानकारी पर हथिगंवा, कुंडा, महेशगंज थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई. हादसे में उन्नाव के धाता की संध्या (12) पुत्री रामनारायण, कृष्ण कुमार (50) और वासु लोधी (22) की मौत हो गई. स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने घायलों को मशक्कत के बाद बस से बाहर निकाला. इसके बाद स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया. यहां से हालत गंभीर होने पर 10 लोगों को एसआरएन प्रयागराज रेफर कर दिया गया.

अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी संजय राय ने बताया कि उन्नाव से बस 60 श्रद्धालुओं को लेकर विंध्याचल दर्शन कराने के लिए लेकर जा रही थी. इसी दौरान हथिगवां थाना क्षेत्र के फूलमती नाले पर पर विपरीत दिशा से आ रही ट्रक से बस की टक्कर हो गई. हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें :आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर ट्रक से टकराई टूरिस्ट बस, अयोध्या से लौट रहे 23 यात्री घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details