बिहार

bihar

बेल्ट में लपेटा था डेढ़ किलो सोने का बिस्किट, DRI ने गोल्ड के तस्कर को दबोचा, बिहार से निकला कनेक्शन - Gold Smugglers Arrested In Siliguri

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 12, 2024, 7:51 AM IST

Kishanganj Gold Smugglers Arrested: DRI की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बिहार के किशनगंज के दो और बंगाल के एक सोना तस्कर को सिलीगुड़ी से गिरफ्तार किया है. टीम ने गुप्त सूचना मिलने पर यह कार्रवाई की.

किशनगंज के सोना तस्कर गिरफ्तार
किशनगंज के सोना तस्कर गिरफ्तार

किशनगंज: DRI की टीम ने सिलीगुड़ी में मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष दिनेश पारीक सहित तीन लोगों को सोना तस्करी करते गिरफ्तार किया है. DRI ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए दिनेश पारीक के साथ उसके दोस्त और सोना की डिलीवरी देने आए एक तस्कर को भी हिरासत में लिया है. टीम ने इनके पास से 12 गोल्ड की बिस्किट और 82 लाख रुपए बरामद किए हैं.

सिलीगुड़ी से गोल्ड तस्कर गिरफ्तार:डीआरआई एडवोकेट रतन बनिक ने बताया कि DRI की टीम को सिलीगुड़ी में गोल्ड तस्करी की गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद DRI कई टीम बनाकर अलग-अलग हिस्सों में तस्करों का इंतजार करने लगी. इसी दौरान सिलीगुड़ी जंक्शन इलाके से बंगाल के कूचबिहार निवासी बिदुभूषन राय नामक एक व्यक्ति को दबोच कर डीआरआई के स्थानीय कार्यालय कॉलेज पारा ले जाकर उसकी तलाशी ली गई, जहां उसके पहने हुए बेल्ट से 12 गोल्ड बिस्किट बरामद हुआ.

गोल्ड बिस्किट की करनी थी डिलीवरी: डीआरआई की पूछताछ में बिदुभूषन ने बताया कि वह बिस्किट छिपा कर कूचबिहार से सिलीगुड़ी ले आया था. जिसकी डिलीवरी किशनगंज के महावीर मार्ग पियाज पट्टी रोड का रहने वाला दिनेश पारीक और कोचाधामन के अलता कमलपुर का रहने वाला मनोज सिन्हा को करनी थी. उसने बताया कि दोनों गुरुवार को एक मारुति वैगन आर कार नंबर डब्ल्यू बी 74 एएच 4737 से सिलीगुड़ी रुपया लेकर सोना लेने आ रहे हैं.

किशनगंज के दोनों तस्कर गिरफ्तार: जिसके बाद डीआरआई की टीम गिरफ्तार तस्कर को लेकर डिलीवरी के स्थान सिलीगुड़ी के जलपाई मोड पर पहुंची, वहां कार में बैठे किशनगंज के दिनेश पारीक और मनोज सिन्हा को डीआरआई की टीम ने दबोच लिया और कार की तलाशी लेने लगी. लेकिन गोल्ड तस्कर दिनेश पारीक की शातिर दिमाग के कारण पहले कार से रुपया बरामद नहीं हुआ.

मैकेनिक बुलाकर कार की कराई जांच: जिसके बाद टीम दोनों को हिरासत में लेकर डीआरआई कार्यालय ले आई और गाड़ी के मैकेनिक को बुलाकर गाड़ी की बारीकी से जांच करवाई. जांच के दौरान गाड़ी के डिक्की के नीचे 82 लाख रुपए बरामद हुआ. दिनेश पारीक ने कार के डिक्की के नीचे बॉक्स बनाकर रुपए को छुपाकर रखा था. जिसके बाद टीम ने दिनेश व मनोज को गिरफ्तार कर लिया.

बांग्लादेश से की थी सोना तस्करी: पूछताछ में कुचबिहार के तस्कर बिदुभूषन ने टीम को बताया कि गोल्ड बिस्किट को बांग्लादेश से तस्करी कर कुचबिहार के रास्ते सिलीगुड़ी लाया गया था और किशनगंज के दोनों तस्करों को रुपया लेकर गोल्ड का डिलीवरी देनी थी. बरामद गोल्ड का वजन 1 किलों 450 ग्राम है, जिसकी अनुमानित कीमत 1 करोड़ 2 लाख 92 हजार रुपए है. जिसके बाद टीम ने गिरफ्तार तीनों तस्करों को सिलीगुड़ी एसीजीएम कोर्ट में प्रस्तुत कर जेल भेज दिया.

"गिरफ्तार तीनों को सिलीगुड़ी एसीजीएम कोर्ट में प्रस्तुत किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया है. दिनेश पारीक किशनगंज मारवाड़ी युवा मंच का अध्यक्ष है और लंबे समय से गोल्ड का तस्करी का धंधा करते आ रहा है. तस्करी का गोल्ड लाने वह एक मारुति वैगन आर कार से सिलीगुड़ी गया था, इसी दौरान डीआरआई की टीम ने दिनेश पारीक और मनोज सिन्हा को गिरफ्तार कर लिया."- रतन बनिक, डीआरआई एडवोकेट

ये भी पढ़ें:समस्तीपुर में चोरी के सोना की खरीद बिक्री करने वाले दो गिरफ्तार, पुलिस ने दुकानदार को भी दबोचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details