उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी हिंसा: बनभूलपुरा क्षेत्र में दी गई कर्फ्यू में ढील, इंटरनेट सेवा रहेगी बंद, बाहरी आवाजाही पर रहेगी पाबंदी

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 15, 2024, 6:47 AM IST

Haldwani Banbhulpura violence हल्द्वानी बनभूलपुरा हिंसा के बाद हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं. जिसके बाद नैनीताल डीएम वंदना सिंह ने कर्फ्यू में ढील देने के आदेश दिए हैं. डीएम के आदेश के बाद बनभूलपुरा के अलग-अलग क्षेत्रों में दो घंटे से सात घंटे के लिए कर्फ्यू ढील दी जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी (उत्तराखंड): 8 फरवरी गुरुवार को हल्द्वानी के बनभूलपुरा में सरकारी भूमि पर बनाए गए नवाज स्थल और मदरसे को हटाने को लेकर हिंसक घटना में 6 लोगों की मौत और करीब 300 से अधिक लोग घायल हो गए. हालात बेकाबू होने पर जिला मजिस्ट्रेट ने 8 फरवरी रात शहर में कर्फ्यू लगा दिया था. वहीं बनभूलपुरा क्षेत्र में हालात सामान्य होने पर जिलाधिकारी ने कर्फ्यू में ढील है. जबकि शहर में पहले ही कर्फ्यू हटा दिया गया था.

डीएम ने दिए कर्फ्यू में ढील के आदेश: नैनीताल जिलाधिकारी वंदना सिंह ने कर्फ्यू में ढील देने के आदेश दिए हैं. बनभूलपुरा के अलग-अलग क्षेत्रों में दो घंटे से सात घंटे के लिए कर्फ्यू ढील दी गई है. इस दौरान बाहरी आवाजाही पूर्ण रूप से बंद रहेगी. दुकानें खुलेंगी प्रशासन दुकानों तक जरूरी सामान पहुंचाया जाएगा, लेकिन इंटरनेट पूर्ण रूप से बंद रहेगा. जिलाधिकारी नैनीताल ने जो आदेश दिया है उसके अनुसार बनभूलपुरा थाना क्षेत्र के मंडी गेट शनि बाजार रोड से पश्चिम दिशा का क्षेत्र, रेलवे बाजार रोड से पश्चिम दिशा का पूरा क्षेत्र, गोलच्छा कंपाउंड स्थित एफसीआई क्षेत्र में सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक छूट रहेगी.

हिंसक घटना के बाद सामान्य हो रहे हालात: शेष कर्फ्यू वाले क्षेत्र में सुबह नौ बजे से 11 बजे तक छूट रहेगी और मौके पर पुलिस तैनात रहेगी. इस दौरान स्थानीय लोग क्षेत्र में कहीं भी जा सकते हैं. जिलाधिकारी वंदना सिंह ने कहा है कि हालात सामान्य हो रहे हैं. परिस्थितियों के अनुसार कर्फ्यू में समय-समय पर आगे भी ढील दी जाएगी.

घटना का मुख्य आरोपी फरार: घटना के बाद से हल्द्वानी हिंसा का मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक फरार चल रहा है. बनभूलपुरा हिंसा के करीब 9 अन्य आरोपी फरार हैं. पुलिस टीमें फरार आरोपियों की धरपकड़ के लिए दबिश दे रही है. लेकिन हिंसा का मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक पुलिस की पकड़ से बाहर है. वहीं कोर्ट ने अब्दुल मलिक सहित नौ लोगों की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details