उत्तराखंड

uttarakhand

कोबरा गैंग की विदेशी महिला तस्कर समेत दंपति गिरफ्तार, कोकीन बरामद, चाइना कनेक्शन की आशंका

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 12, 2024, 4:41 PM IST

Updated : Mar 12, 2024, 5:41 PM IST

uttarakhand Cobra gang देहरादून पुलिस ने कोबरा गैंग के तीन सदस्यों को कोकीन के साथ गिरफ्तार किया है, जिसमें से एक महिला तस्कर युगांडा की रहने वाली है, जो बिजनेस वीजा पर जनवरी में ही भारत आई है. विदेशी महिला तस्कर ने चाइना समेत अन्य देशों भी यात्रा की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कोबरा गैंग की विदेशी महिला तस्कर समेत दंपति गिरफ्तार

देहरादून: उत्तराखंड के देहरादून जिले में पुलिस को बड़ी कायमाबी मिली है. पुलिस ने राजपुर थाना क्षेत्र में कोबरा गैंग की विदेशी महिला ड्रग पैडलर समेत दून के प्रतिष्ठित स्कूल की पूर्व टीचर और उसके पति को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पुलिस को करीब 16.35 ग्राम कोकीन बरामद हुई है. इसके अलावा आरोपियों के पास से पुलिस को करीब 63,500 रुपए की नकदी भी मिली है.

देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने पूरे मामले का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि कोबरा गैंग के तीन आरोपी बड़ी पार्टियों में कोकीन की सप्लाई किया करते थे. साथ ही इनके टारगेट पर कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र भी होते थे. पुलिस के हाथ आई कोबरा गैंग की विदेशी महिला तस्कर दिल्ली से कोकीन लाकर यहां छोटे-छोटे तस्करों को सप्लाई किया करती थी.

इसके साथ ही इस काम में पूर्व टीचर और उसका पति भी जुड़ा हुआ था, जो शैक्षणिक संस्थानों में पढ़ने छात्रों के साथ-साथ बड़ी पार्टियों में कमीशन लेकर कोकीन सप्लाई किया करते थे. देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि इससे पहले भी राजपुर पुलिस ने कोबरा गैंग को तीन सदस्यों को मादक पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया था, जिनके पास से करीब 42 ग्राम कोकीन बरामद हुई थी.

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों के नाम युगांडा निवासी सान्यू डायनाह (sanyu dianah), पूर्व टीचर रितिका साहनी और उसका पति सारथी साहनी है. sanyu dianah युगांडा की रहने वाली है, जो बिजनेस वीजा पर जनवरी में भारत आई थी. वह कोबरा गैंग की सक्रिय सदस्य है. sanyu dianah डिमांड के हिसाब से दिल्ली से कोकीन को देश के अलग-2 हिस्सों में अपने एजेंटों और पैडलरों को सप्लाई करती है. sanyu dianah का पासपोर्ट चेक करने पर पता चला कि वो चाइना और अन्य देशों में भी गई है. इसलिए कहीं न कहीं इस ड्रग पेडलर ग्रुप के तार अन्य देशों में जुड़ने की आशंका जताई जा रही है.

पुलिस के अनुसार देहरादून में भी सारथी साहनी और उसकी पत्नी रितिका साहनी की डिमांड पर sanyu dianah कोकीन की सप्लाई करने आई थी. पुलिस के मुताबिक आरोपी सारथी साहनी ने पूछताछ में बताया कि वो निजी कंपनी में मार्केटिंग हेड है और दिल्ली व अन्य जगहों से कोकीन मंगवाता है. उसकी पत्नी प्रतिष्ठित विद्यालय में पूर्व अध्यापिका थी, जिसकी मदद से वो देहरादून में आयोजित होने वाली बड़ी-बड़ी पार्टियों में डिमांड के हिसाब से कोकीन की सप्लाई करता है.

पढ़ें---

Last Updated :Mar 12, 2024, 5:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details