बिहार

bihar

मोतिहारी में 4 लाख 13 हजार के जाली नोट बरामद, नोट छापने की मशीन के साथ पुलिस ने 4 को दबोचा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 2, 2024, 9:00 PM IST

बिहार के मोतिहारी में एक बार फिर से जाली नोट के धंधा का भांडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने 4 आरोपियों को दबोचा है. उससे लगातार पूछताछ की जा रही है. गुप्त सूचना पर यह कार्रवाई की गयी. पढ़ें पूरी खबर.

Motihari
Motihari

मोतिहारी : पूर्वी चंपारण जिला पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने रक्सौल थाना क्षेत्र से बड़ी मात्रा में जाली नोट और चरस के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करों के पास से 4 लाख 13 हजार 800 के जाली नोट, 1 किलो 20 ग्राम चरस, एक स्कूटी, तीन बंडल जाली नोट छापने के कागज, आठ कार्टिज, एक पेपर कटिंग मशीन और चार रंगों के इंक के डब्बा समेत जाली नोट छापने के कई सामान जब्त किए गए हैं. पुलिस गिरफ्तार चारों तस्करों से पूछताछ कर रही है.

मोतिहारी में जाली नोट बरामद :एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा ने बताया कि रक्सौल थाना क्षेत्र में कुछ तस्करों को जाली नोट और मादक पदार्थ के एक बड़ी खेप के साथ आने की गुप्त सूचना मिली थी. सूचना के सत्यापन के बाद रक्सौल डीएसपी धीरेंद्र कुमार के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई. रक्सौल डीएसपी के नेतृत्व में बनी रक्सौल थाना पुलिस और आसूचना इकाई की टीम ने रक्सौल के ब्लॉक रोड में नाकेबंदी कर सघन जांच अभियान चलाया. उसी दौरान एक स्कूटी सवार युवक को रोककर उसकी तलाशी ली गई. तो उसके पास रखे बैग से चरस और जाली नोट की बड़ी खेप बरामद की गई.

गिरफ्तार किए गए तस्कर.

''गिरफ्तार युवक के निशानदेही पर रक्सौल के रक्सौल और सीवान में छापेमारी कर उसके तीन अन्य सहयोगियों को जाली नोट छापने का सामान बरामद किया गया है. गिरफ्तार चारों तस्कर सीवान जिला के रहने वाले हैं.''- कान्तेश कुमार मिश्रा, एसपी, पूर्वी चंपारण

सभी गिरफ्तार तस्कर सिवान के रहने वाले : गिरफ्तार तस्करों में सीवान के नगर थाना क्षेत्र के रहने वाले मो. युसुफ उर्फ पप्पू,नीरज कुमार और रवि कुमार के अलावा गुठनी थाना क्षेत्र के सूरज कुमार गिरी शामिल हैं. गिरफ्तार तस्करों के पास से दो सौ रुपया के 1341 और एक सौ रुपया के 1456 संख्या में जाली नोट बरामद हुए हैं. पुलिस जाली नोट के सिंडिकेट के बारे में जानकारी के लिए गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details