उत्तराखंड

uttarakhand

यूपी पुलिस की महिला हेड कॉन्स्टेबल पर मुकदमा दर्ज, लिव इन रिलेशनशिप और संपत्ति से जुड़ा है केस

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 31, 2024, 8:18 PM IST

UP police personnel case registered in Roorkee यूपी पुलिस की महिला हेड कॉन्स्टेबल के खिलाफ रुड़की में केस दर्ज किया गया है. केस डॉक्टर की शिकायत पर दर्ज किया गया है. मामला लिव इन रिलेशनशिप और संपत्ति से जुड़ा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

रुड़की/देहरादून: हरिद्वार के रुड़की के गंगनहर थाने में यूपी पुलिस की महिला हेड कॉन्स्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि विवाहित महिला हैड कॉन्स्टेबल और रुड़की निवासी डाक्टर के बीच प्रेम प्रसंग था. लेकिन किन्हीं कारणों से दोनों के बीच विवाद हो गया. डाक्टर ने पुलिस को दी शिकायत के अनुसार अब हेड कॉन्स्टेबल महिला उसकी आधी संपत्ति देने का दवाब बना रही है. डाक्टर की शिकायत पर महिला और उसके दो बेटों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

पुलिस के मुताबिक, डॉक्टर ने अपनी शिकायत में कहा कि महिला उसके ऊपर कई तरह की डिमांड पूरी करने के दबाव बना रही है. दुष्कर्म के झूठे केस में फंसाने की धमकी दे रही है. महिला के बेटे भी उसे धमकी दे रहे हैं. मामला भगवानपुर क्षेत्र के एक डॉक्टर से जुड़ा है. डॉक्टर की संपत्ति रुड़की में है और महिला बिजनौर जिले में तैनात है. परेशान डॉक्टर ने पुलिस कप्तान से कार्रवाई और सुरक्षा की गुहार लगाई है. डॉक्टर ने बताया कि कुछ समय पहले उसकी मुलाकात एक महिला हेड कॉन्स्टेबल से हुई थी. महिला से बिजनौर में तैनात है.

शिकायत के अनुसार, महिला ने उससे नजदीकी बढ़ाई और रुड़की के शास्त्री नगर स्थित मकान में रहने लगी. इस बीच महिला ने अपने प्रेम जाल में फंसाकर मकान पर कब्जा कर लिया. साथ ही अलग-अलग तारीखों में अब तक लगभग 20 लाख रुपये हड़प लिए हैं. लेकिन अब 15 लाख रुपए की डिमांड को इनकार करने के बाद महिला उसे गलत मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रही है.

डॉक्टर ने बताया कि 6 जुलाई 2023 को बिजनौर एसएसपी को भी इस मामले की शिकायत दी. लेकिन इसके बाद उसको और भी ज्यादा परेशान किए जाने लगा. वहीं, आरोपों पर महिला हेड कॉन्स्टेबल का कहना है कि उनके ऊपर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं. महिला ने बताया कि वे और डॉक्टर 14 साल से साथ रह रहे हैं. डॉक्टर ने उसका यूज किया और वेतन भी हड़पा है.

महिला के मुताबिक, डॉक्टर ने महिला से उसका और उसके बच्चों का भरण पोषण करने का वादा किया था. मेरे 3 बच्चे और हम दोनों एक साथ रुड़की में रहते हैं. डॉक्टर ने अपने खुद के बच्चों की शादी कर ली है. इसलिए अब मुझसे किनारा कर रहे हैं. मेरे द्वारा भी उत्तराखंड डीजीपी, सीएम के साथ ही गंगनहर थाने में तीन बार शिकायत दी गई है.

वहीं, दोनों के आरोपों पर गंगनहर थाना प्रभारी गोविन्द सिंह का कहना है कि डॉक्टर की तरफ से सबूतों के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है. चूंकि मामला यूपी की एक हेड कॉन्स्टेबल से जुड़ा है, तो उन्हें भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा.
ये भी पढ़ेंःकोटद्वार में खनन माफियाओं पर कार्रवाई, 30 ट्रैक्टर ट्राली हुईं सीज

ABOUT THE AUTHOR

...view details