छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर आईईडी ब्लास्ट में सीएएफ जवान घायल, जवान को एयरलिफ्ट करने की तैयारी

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Feb 11, 2024, 5:33 PM IST

CAF jawan injured in Bijapur IED blast छत्तीसगढ़ के बीजापुर में रविवार को नक्सलियों की साजिश में एक जवान घायल हो गया. डुमरीपलनार और तिमेनार गांवों के बीच नक्सलियों के आईईडी विस्फोट में सीएएफ जवान चपेट में आ गया. जवान की हालत गंभीर बनी हुई है. उसे इलाज के लिए रायपुर एयरलिफ्ट किया जा सकता है. IED blast In Timenar by Naxalites

CAF jawan injured in Bijapur IED blast
बीजापुर आईईडी ब्लास्ट में सीएएफ जवान घायल

बीजापुर: सर्दी जाते ही छत्तीसगढ़ में नक्सली घटनाओं में इजाफा देखा जा रहा है. रविवार को बीजापुर में नक्सलियों ने बड़ा आईईडी ब्लास्ट किया जिसमें छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स का जवान घायल हो गया. नक्सलियों की साजिश यहीं खत्म नहीं हुई मौके से सुरक्षाबलों को पांच पांच किलो के तीन आईईडी भी मिले हैं. जिसे सिक्योरिटी फोर्स की टीम ने डिफ्यूज कर दिया.

बीजापुर पुलिस के अधिकारी ने दी जानकारी: इस घटना पर बीजापुर पुलिस के एक अधिकारी ने मीडिया को जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि" डुमरीपलनार और तिमेनार गांवों के बीच विस्फोट स्थल से 5 किलोग्राम वजन वाले तीन आईईडी भी बरामद किए गए हैं. यह धमाका सुबह नौ बजे हुआ जब सिक्योरिटी फोर्स की टीम निगरानी अभियान पर निकली थी. सीएएफ का एक जवान प्रेशर आईईडी के संपर्क में आ गया, जिससे विस्फोट हो गया. इस घटना में जवान बुरी तरह घायल है."

जवान को इलाज के लिए दंतेवाड़ा किया गया रेफर: जवान के पैर में गंभीर चोट आई है और उसे इलाज के लिए बीजापुर के नेलसनार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है. उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी जिसके बाद जवान को दंतेवाड़ा जिला अस्पताल रेफर किया गया है. जवान की स्थिति गंभीर बनी हुई है इसलिए उसे हवाई मार्ग से रायपुर ले जाने की तैयारी की जा रही है.

इलाके में सर्चिंग अभियान जारी: इस घटना के बाद बीजापुर के डुमरीपलनार और तिमेनार गांवों के बीच सुरक्षाबलों का सर्चिंग अभियान जारी है. सिक्योरिटी फोर्स की बीडीएस टीम ने पांच पांच किलो के तीन आईईडी को बरामद कर डिफ्यूज किया है.

बीजापुर आईईडी ब्लास्ट में घायल छात्रा का नक्सली कर रहे इलाज, पुलिस ने शुरू की जांच

बीजापुर के मिरतुर में आईईडी ब्लास्ट, एक महिला घायल

IED Blast In Bijapur: बीजापुर आईईडी ब्लास्ट में घायल जवानों को इलाज के लिए लाया गया रायपुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details