बिहार

bihar

लालू की लाडली के खिलाफ BJP ने खोला मोर्चा, चुनाव आयोग से की शिकायत, ये है आरोप - Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 6, 2024, 7:06 AM IST

Updated : Apr 6, 2024, 12:21 PM IST

Complaint Against Rohini Acharya: सारण से आरजेडी की कैंडिडेट और लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य मुश्किल में फंसती दिख रही है. भारतीय जनता पार्टी ने उनके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की है. बीजेपी ने उन पर बेहद ही गंभीर आरोप लगाया है. पढ़ें पूरी खबर..

रोहिणी आचार्य
रोहिणी आचार्य

बीजेपी प्रवक्ता कुंतल कृष्ण

पटना: बिहार बीजेपी ने सारण से आरजेडी उम्मीदवाररोहिणी आचार्य के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है. भारतीय जनता पार्टी ने उन पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की सुरक्षा व्यवस्था का गलत फायदा उठाने का गंभीर आरोप लगाया है. प्रदेश प्रवक्ता कुंतल कृष्ण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है.

रोहिणी आचार्य के खिलाफ शिकायत

रोहिणी आचार्य के खिलाफ शिकायत: भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग को शिकायत की है कि रोहिणी आचार्य अपनी मां की सुरक्षा लेकर चुनाव प्रचार कर रही हैं. कुंतल कृष्ण ने कहा कि चुनाव में रोहिणी आचार्य अधिक सुरक्षा लेकर चल रही हैं. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सुरक्षाकर्मियों के साथ रहती हैं जो कि आचार संहिता का सीधा-सीधा उल्लंघन है. लिहाजा मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच की जाए.

"भारतीय जनता पार्टी ने सारण से से आरजेडी उम्मीदवार रोहिणी आचार्य के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है. हमारे पास जानकारी है कि रोहिणी आचार्य प्रचार के दौरान अपनी माता और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी जी की सिक्यूरिटी को लेकर चल रहीं थीं, जो आचार संहिता का उल्लंघन है. हम चुनाव आयोग से मांग करते हैं कि जांच कर उचित कार्रवाई की जाए."- कुंतल कृष्ण, प्रवक्ता, बिहार बीजेपी

रोहिणी आचार्य के खिलाफ शिकायत

आरजेडी का बीजेपी पर पलटवार:हालांकि बीजेपी के आरोपों को राष्ट्रीय जनता दल ने सिरे से खारिज कर दिया है. प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि बीजेपी के लोग घबरा गए हैं. उन्होंने कहा, 'रोहिणी आचार्य की लोकप्रियता ने उनकी चिंता बढ़ा दी है. चुनाव में वह जीत हासिल करने जा रही हैं, इस वजह से भाजपा के लोग बौखलाहट में आरोप लगा रहे हैं.'

सारण में रुडी से रोहिणी का मुकाबला:सारण लोकसभा सीट पर रोहिणी आचार्य का मुकाबला बीजेपी कैंडिडेट राजीव प्रताप रुडी से है. रुडी वहां से लगातार दो बार से चुनाव जीत रहे हैं. 2014 में उन्होंने पूर्व सीएम राबड़ी देवी को हराया था, जबकि 2019 में लालू यादव के समधी चंद्रिका राय को भी उन्होंने बड़े अंतर से शिकस्त दी थी. हालांकि माना जा रहा है कि इस बार टक्कर जबरदस्त होगी. पिता लालू को किडनी डोनेट करने के कारण रोहिणी को लेकर महिलाओं-बुजुर्गों और युवाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है.

Last Updated :Apr 6, 2024, 12:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details