बिहार

bihar

PM मोदी के बिहार दौरे से पहले किसान नेता को किया गया हाउस अरेस्ट, बोले दिनेश कुमार- 'प्रदर्शन से पहले ही..'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 1, 2024, 3:52 PM IST

BKU State In charge House Arrest :औरंगाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान भारतीय किसान यूनियन द्वारा मौन प्रदर्शन किया जाना था. लेकिन उससे पहले ही बिहार प्रदेश प्रभारी को मोहनिया में पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया है. भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश प्रभारी ने बताया कि "आज मुझे औरंगाबाद जाना था. सुबह से जिस गेस्ट हाउस में हम ठहरे हैं, वहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है और अभी हमको निकल कर जाने नहीं दे रहे हैं."

PM मोदी के बिहार दौरे से पहले किसान नेता को किया गया हाउस अरेस्ट, बोले दिनेश कुमार- 'प्रदर्शन से पहले ही..'
PM मोदी के बिहार दौरे से पहले किसान नेता को किया गया हाउस अरेस्ट, बोले दिनेश कुमार- 'प्रदर्शन से पहले ही..'

BKU के प्रदेश प्रभारी हाउस अरेस्ट

कैमूर: बिहार के कैमूर जिले के मोहनिया पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश प्रभारी दिनेश कुमार को मोहनिया पुलिस ने उनके गेस्ट हाउस में ही हाउस अरेस्ट कर लिया है. जानकारी के अनुसार औरंगाबाद में शनिवार को होने वालेप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीके कार्यक्रम को लेकर पुलिस प्रशासन ने ये कदम उठाया है.

BKU के प्रदेश प्रभारी हाउस अरेस्ट: दरअसल पीएम मोदी के कार्यक्रम से पहले भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश प्रभारी के नेतृत्व में कैमूर से दर्जनों की संख्या में किसान अपनी कई मांगों को लेकर औरंगाबाद पहुंचकर मौन मार्च करने वाले थे. इससे पहले ही मोहनिया पुलिस द्वारा दिनेश कुमार को हाउस अरेस्ट कर लिया गया है.

किसानों के प्रदर्शन से पहले बड़ी कार्रवाई: इस संबंध में जानकारी देते हुए भारतीय किसान यूनियन के बिहार प्रदेश प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि कैमूर जिले के चांद में किसानों का भारतमाला एक्सप्रेसवे में अधिग्रहण भूमि के उचित मुआवजे नहीं मिलने को लेकर धरना प्रदर्शन में शामिल हुए थे. रात में मोहनिया गेस्ट हाउस में रुके हुए थे.

"आज मुझे औरंगाबाद जाना था. सुबह से जिस गेस्ट हाउस में हम ठहरे हैं, वहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है और अभी हमको निकल कर जाने नहीं दे रहे हैं. हमें पीएम को याद दिलाना था कि उन्होंने 2019 में किसानों से किया गया वादा आज तक पूरा नहीं किया है."-दिनेश कुमार, बिहार प्रदेश प्रभारी, भारतीय किसान यूनियन

'पीएम के कार्यक्रम से पहले होना था किसानों का शांति मार्च':दिनेश कुमार ने आगे कहा कि शुक्रवार को औरंगाबाद में किसानों का शांति मार्च है. किसान शांति मार्च पर इसलिए निकले हैं कि प्रधानमंत्री को यह बता सके कि 19 में आए थे उस समय कई वादे किए गए थे, जो अधूरे हैं. भूमि अधिग्रहण के नाम पर जमीन छीना जा रहा है. किसान कई समस्याओं को लेकर आज मौन मार्च निकालने वाले थे. औरंगाबाद में इसलिए कैमूर किसान नेता पारस जी को भी डिटेन किया गया है और मुझे भी.

इसे भी पढ़ें-

2 मार्च को पीएम मोदी औरंगाबाद और बेगूसराय में करेंगे आमसभा, सम्राट चौधरी बोले-'RJD बिहार को लूटने वाली पार्टी'

प्रधानमंत्री के बिहार आगमन पर इस स्टूडेंट ने मोदी के सम्मान में पढ़ी यह कविता

ABOUT THE AUTHOR

...view details