छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बस्तर में लोकसभा चुनाव से पहले नक्सलियों का पर्चा कांड, बीजेपी नेताओं को दी धमकी - lok sabha elections 2024

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Apr 17, 2024, 10:59 PM IST

बस्तर में 19 अप्रैल को पहले चरण का चुनाव है. चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली गई है. वोटिंग से दो दिन पहले नक्सलियों ने पर्चा फेंक कर दहशत फैलाने की कोशिश की है.

NAXALITES BOYCOTT ELECTIONS
नक्सलियों ने चुनाव का किया बहिष्कार

बस्तर: बस्तर में 19 अप्रैल को पहले चरण के चुनाव के तहत वोटिंग होनी है. बस्तर लोकसभा सीट पर चुनाव को लेकर चाक चौबंद इंतजाम है. बस्तर के धुर नक्सल प्रभावित इलाकों में भी सुरक्षा की टाइट व्यवस्था की गई है. इस सबके बीच सुकमा मे नक्सलियों ने पर्चा जारी कर दहशत फैलाने की कोशिश की है.

सुकमा में नक्सलियों ने फेंके पर्चे: सुकमा में नक्सलियों ने पर्चे फेंके हैं और चुनाव बहिष्कार की बात कही है. जिले के केरलापेदा पोलिंग बूथ की दीवार पर नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार से जुड़ी धमकी लिखी है. इसके साथ ही बीजेपी नेताओं को भी नक्सलियों ने चेतावनी जारी की है. बीजेपी नेताओं को धमकी देकर कहा गया है कि वो चुनाव प्रचार न करें.

बीजापुर में भी नक्सलियों ने पर्चे फेंके: बीजापुर में भी माओवादियों ने पर्चे फेंके हैं. यहां नक्सलियों ने चुनाव प्रचार करने वाले नेताओं को मौत की सजा देने की चेतावनी दी है. उन्होंने पर्चा जारी कर कहा है कि जो भी बीजेपी नेता चुनाव प्रचार करेगा उसे मौत की सजी दी जाएगी. नक्सलियों ने चेरपाल इलाके में कई जगह पर्चे लगाए हैं. इस पर्चे मे खुले तौर पर चुनाव के बॉयकॉट की बात नक्सली कर रहे हैं. नक्सलियों ने बीजेपी नेता कटाला तिरुपति और कैलाश नाग के जैसे अंजाम भुगतने की धमकी दी है.

नारायणपुर में नक्सलियों ने मचाया उत्पात: इससे पहले बुधवार को नक्सलियों ने नारायणपुर में उत्पात मचाया. मंगलवार की रात को नक्सलियों ने दंडवन गांव में बीजेपी नेता और उपसरपंच पंचम दास को मौत के घाट उतार दिया. नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम ने इस वारदात को अंजाम दिया. नारायणपुर के एसपी प्रभात कुमार ने इस घटना की पुष्टि की है. बीजेपी नेता पंचम दास को घर से उठाकर नक्सली ले गए और फिर धारदार हथियार से वार कर उसकी हत्या कर दी.

बस्तर में वोटिंग से पहले नारायणपुर में नक्सलियों ने की भाजपा नेता की हत्या - Bastar Lok Sabha Election

लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी नक्सली साजिश की कोशिश, नक्सल कैंप में नारायणपुर पुलिस को मिला विस्फोटक

नारायणपुर जिले में नक्सलियों का आतंक, लौह अयस्क परिवहन में लगे 4 ट्रकों को फूंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details