दिल्ली

delhi

कर्नाटक में फैक्ट्री से 98 करोड़ की बीयर जब्त, 17 लोगों के खिलाफ केस दर्ज - Beer seized in karnataka

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 4, 2024, 8:44 PM IST

Beer worth 98 crore seized : कर्नाटक में एक फैक्ट्री से 98 करोड़ रुपये की बीयर जब्त की गई है. घटना 2 अप्रैल की है. इस मामले में 17 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

Beer worth 98 crore seized
कर्नाटक में 98 करोड़ की बीयर जब्त

चामराजनगर: चामराजनगर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत नंजनगुडु तालुक के हिम्मावु गांव में एक फैक्ट्री से 98 करोड़ रुपये की बीयर जब्त की गई है. बताया जा रहा है कि एक अज्ञात व्यक्ति ने चामराजनगर लोकसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी सीटी शिल्पनाग को फोन किया और शराब के अवैध भंडारण के बारे में जानकारी दी. इस पर शिल्पनाग ने एक्साइज डीसी नागाशयन को कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

बरामद की गई बीयर

अधिकारियों ने कहा, 'डीसी नागाशयन के निर्देश पर यूनाइटेड ब्रुअरीज लिमिटेड की इकाई का दौरा और निरीक्षण करने के बाद मैसूर डिवीजन के उत्पाद शुल्क के संयुक्त आयुक्त के साथ एक संयुक्त अभियान चलाया गया. 98.52 करोड़ रुपये की अवैध शराब जब्त की गई. मामला दर्ज किया गया है.

एक्साइज डीसी नागाशायन ने कहा, 'चुनाव अधिकारी शिल्पनाग के निर्देश पर हम वहां गए और यूनिट के रिकॉर्ड और सभी सीसीटीवी कैमरों की जांच की. इसमें पाया गया कि 30 मार्च को 17 में 14,000 कार्टन बीयर फैक्ट्री से बाहर ले जाया गया था. कमरे में 7,000 से अधिक विभिन्न ब्रांडों की बीयर रखी हुई थी. हमने अवैध रूप से संग्रहीत 7,000 कार्टन बीयर और कानूनी रूप से तैयार की गई 5,81,000 कार्टन बीयर भी जब्त की है.'

उन्होंने कहा कि 'हमने निर्माण में इस्तेमाल होने वाले सभी प्रकार के कच्चे माल को जब्त कर लिया है और फैक्ट्री को सील कर दिया है. एक्साइज एक्ट उल्लंघन का मामला दर्ज कर लिया गया है. 17 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. 17 आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा और जांच की जा रही है. जिस क्षेत्र से बीयर जब्त की गई वह चामराजनगर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण अवैध स्टॉकिंग का मामला दर्ज किया गया है.'

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details