छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजेपी न तो आरक्षण हटाएगी और न ही कांग्रेस को ऐसा करने देगी: अमित शाह - Battle of korba

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : May 1, 2024, 6:02 PM IST

Updated : May 2, 2024, 12:06 AM IST

कोरबा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आरक्षण के मसले पर कांग्रेस को घेरा. उन्होंने कांग्रेस के नेताओं पर फर्जी वीडियो जारी कर झूठ फैलाने का आरोप लगाया. अमित शाह ने जोर देकर कहा कि बीजेपी कभी भी देश से आरक्षण को नहीं हटाएगी और न ही कांग्रेस को ऐसा करने देगी.

Amit Shah attack on Congress
कांग्रेस पर शाह का अटैक

आरक्षण का सियासी रण
नक्सलवाद पर अमित शाह का अटैक

कोरबा: लोकसभा चुनाव के थर्ड फेज की फाइट तेजी से आगे बढ़ती जा रही है. छत्तीसगढ़ में सात सीटों पर सियासी रण सज चुका है. कोरबा लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडे के समर्थन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने आरक्षण पर बीजेपी के स्टैंड को क्लीयर किया. अमित शाह ने कांग्रेस पर फर्जी वीडियो के जरिए झूठ फैलाने का आरोप लगाया.

"कांग्रेस का फॉर्मूला बार बार झूठ बोलना है": अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस का फॉर्मूला बार बार झूठ बोलना है. उन्होंने इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर भी चुटकी ली. अमित शाह ने कहा कि मैं मल्लिकार्जुन खड़गे को सलाह देता हूं कि वह एक परिवार के लिए झूठ न बोलें क्योंकि अंतत: लोकसभा चुनाव में हार के लिए खरगे को ही दोषी ठहराया जाएगा.

"कांग्रेस पार्टी का एक फॉर्मूला है, जोर-जोर से सार्वजनिक रूप से झूठ बोलो और उसे दोहराते रहो. वे कहते हैं कि अगर पीएम नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार बहुमत मिलता है, तो वह आरक्षण खत्म कर देंगे. उन्होंने मेरा फर्जी वीडियो प्रसारित किया. हम लंबे समय से सत्ता में हैं. 10 साल में मोदी जी ने आरक्षण नहीं हटाया, न हटाएंगे. न तो हम आरक्षण हटाएंगे और न ही कांग्रेस को ऐसा करने देंगे. यह मोदी जी की गारंटी है": अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री

"नतीजों के बाद खड़गे जी को दोषी ठहराया जाएगा": अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को मंच से तंज भरे लहजे में सलाह भी दे डाली. उन्होंने कहा कि खड़गे जी, आप एक परिवार के लिए झूठ क्यों बोलते हैं? 4 जून को हार का सामना करने के बाद, आपको इसके लिए दोषी ठहराया जाएगा.खड़गे जी, आप नहीं जानते कि वे किसी के नहीं हैं.चूंकि 4 जून को कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ेगा, भाई बहन की जोड़ी सुरक्षित रहेगी, लेकिन 80 वर्षीय खड़गे जी को दोषी ठहराया जाएगा"

"मेरा फर्जी वीडियो प्रसारित किया गया": अमित शाह ने आरक्षण पर जारी सियासत को आरोप लगाया कि "कांग्रेस के नेताओं ने मेरा फर्जी वीडियो प्रसारित किया है. पीएम मोदी जी ने धारा 370 और तीन तलाक को खत्म करने का काम देश से किया है. उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण और नागरिकता संशोधन अधिनियम लाने के लिए बहुमत का इस्तेमाल किया. न तो हम आरक्षण हटाएंगे और न ही कांग्रेस को ऐसा करने देंगे"

पीएम मोदी के तीसरे टर्म में छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद का होगा खात्मा: अमित शाह ने नक्सलवाद पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि पीएम मोदी के तीसरे टर्म में छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद का खात्मा होगा.

"अगर मोदी लगातार तीसरी बार पीएम बने तो छत्तीसगढ़ में दो साल में नक्सलवाद को उखाड़ फेंका जाएगा. भूपेश कक्का सरकार ने नक्सलवाद को बढ़ावा दिया, लेकिन राज्य में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और डिप्टी सीएम विजय शर्मा के नेतृत्व में भाजपा सत्ता में आई. चार महीने में 95 नक्सलियों का सफाया हो गया. पीएम मोदी ने पांच साल में झारखंड, बिहार, ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र से नक्सलवाद को खत्म कर दिया, लेकिन छत्तीसगढ़ को छोड़ दिया गया क्योंकि बघेल के नेतृत्व वाली सरकार सत्ता में थी": अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री

अमित शाह ने कोरबा में क्या कहा

हमारे सुरक्षाबल के जवान बहादुरी से नक्सलवाद के खिलाफ लड़ रहे: अमित शाह ने कहा कि हमारे सुरक्षा बल बहादुरी से नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. हाल में 29 नक्सलियों को सिक्योरिटी फोर्स ने मार गिराया. कल 10 नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. इस बात को नक्सली स्वीकार कर चुके हैं कि उन्हें भारी नुकसान हुआ है. इसके बावजूद भूपेश कक्का इसे फर्जी मुठभेड़ कहते हैं. कांग्रेस के लोगों को शर्म नहीं आती है. चुनाव जीतने के लिए सालों से इस देश में आतंकवाद और नक्सलवाद का इस्तेमाल किया जा रहा है.

मजदूर दिवस पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की कोरबा में चुनावी सभा, भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडे के लिए मांग रहे वोट

अमित शाह फेक वीडियो केस: कांग्रेस MLA जिग्नेश मेवानी का पीए और AAP कार्यकर्ता अरेस्ट, 16 लोगों को समन

अमित शाह के एडिटेड वायरल वीडियो पर बढ़ा सियासी बवाल, कोरबा में केदार कश्यप पहुंचे थाने

Last Updated :May 2, 2024, 12:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details