ETV Bharat / state

मार्ग बहने से यमुनोत्री हाईवे बंद, लोग जान जोखिम में डालकर कर रहे आवाजाही

author img

By

Published : Aug 20, 2020, 5:22 PM IST

Updated : Aug 20, 2020, 9:20 PM IST

यमुनोत्री हाईवे पर सिलाई बैंड के पास बंद हो गया है. यहां पर गदेरे के उफान पर आने से सड़क बह गई है. जिससे यातायात बाधित हो गया है.

yamunotri highway
यमुनोत्री हाईवे बंद

उत्तरकाशीः सूबे में मॉनसून अपने चरम पर है. पहाड़ों में भारी बारिश के चलते जनजीवन प्रभावित हो गया है. कई जगहों पर सड़कें बंद हैं तो कहीं भूस्खलन ग्रामीणों की जान पर भारी पड़ रहा है. उत्तरकाशी जिले में भी बुधवार से लगातार बारिश जारी है. जिस कारण गंगोत्री हाईवे भटवाड़ी से डबरानी के बीच तीन स्थानों पर दोपहर तक बंद रहा. वहीं, यमुनोत्री हाईवे पर सिलाई बैंड के पास गदेरा उफान पर आ गया. जिससे मार्ग बह गया और हाईवे बाधित हो गया है. ऐसे में ग्रामीण गदेरे के ऊपर से जान जोखिम में डालकर आवाजाही कर रहे हैं.

मार्ग बहने से यमुनोत्री हाईवे बंद.

गंगोत्री हाईवे बुधवार देर रात से गुरुवार दोपहर तक तीन स्थानों पर बंद रहा. जिसे बीआरओ ने कड़ी मशक्कत के बाद सुचारू किया तो वहीं, दूसरी ओर यमुनोत्री हाईवे बड़कोट से फूलचट्टी के बीच तीन स्थानों पर बंद हो गया है. ओजरी और डाबरकोट में मलबा आने के कारण यमुनोत्री हाईवे बंद पड़ा हुआ है तो सबसे बुरा हाल सिलाई बैंड के पास है. जहां पर यमुनोत्री हाईवे का एक हिस्सा बह जाने के कारण सड़क दो भागों में बंट चुकी है.

ये भी पढ़ेंः मसूरी-देहरादून मार्ग पर भूस्खलन ने बढ़ाई परेशानी, SDM मनीष कुमार करेंगे बैठक

स्थानीय लोगों की मानें तो सिलाई बैंड के समीप गदेरा उफान पर आने कारण यमुनोत्री हाईवे का एक हिस्सा बह गया है. जिस कारण अब ग्रामीण गदेरे के ऊपर से जान जोखिम में डालकर आवाजाही कर रहे हैं. वहीं, बड़कोट तहसील के करीब 12 गांव का संपर्क तहसील मुख्यालय से कट गया है. आपदा प्रबधंन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि गंगोत्री हाईवे आवाजाही के लिए सुचारू कर दिया गया है. जबकि, यमुनोत्री हाईवे सुचारु करने के लिए एनएच विभाग की मशीनरी कार्य कर रही है. शाम तक हाईवे सुचारू कर दिया जाएगा.

Last Updated :Aug 20, 2020, 9:20 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.