गांवों में दहशत फैलाने वाला गुलदार ड्रोन से डरा, खेतों की तरफ लगाई दौड़, देखें वीडियो

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 11, 2024, 8:25 PM IST

Updated : Jan 11, 2024, 9:08 PM IST

Dineshpur Guldar

Guldar terror in Dineshpur दिनेशपुर के सुंदरपुर गांव में गुलदार का आतंक बना हुआ है. वन विभाग की टीम ने गुलदार को ट्रैक करने के लिए ड्रोन का सहारा लिया. जिसमें गुलदार की चहलकदमी कैद हुई है. ग्रामीण क्षेत्र में गुलदार की चहलकदमी के बाद वन विभाग अलर्ट मोड़ में आ गया है.

सुंदरपुर गांव में गुलदार का आतंक.


रुद्रपुर/दिनेशपुर: उधमसिंह नगर के दिनेशपुर के सुंदरपुर गांव में गुलदार की चहलकदमी के बाद गांव के लोग डरे और सहमे हुए हैं. अब तक गुलदार कई पालतू जानवरों को अपना निवाला बना चूका है. सूचना पर वन विभाग द्वारा आज क्षेत्र में ड्रोन के जरिए गुलदार को ट्रैक किया गया. ड्रोन कैमरे में गुलदार की चहलकदमी देखने के बाद वन विभाग अलर्ट मोड़ में आ गया है. टीम उच्चाधिकारियों के निर्देश का इंतजार कर रहा है. एहतियातन क्षेत्र में गश्त के साथ-साथ मुनादी कराई जा रही है.

उधमसिंह नगर के दिनेशपुर में पिछले कुछ दिनों से गुलदार का आतंक बना हुआ है. गुलदार एक के बाद एक पालतू पशुओं को अपना निवाला बना रहा है. जिस कारण गांव के लोग दहशत के माहौल में जीने को मजबूर हैं. सूचना पर वन विभाग की टीम दिनेशपुर के ग्राम सुंदरपुर पहुंची. जिसके बाद टीम ने गुलदार को ट्रैक करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया. कुछ समय बाद ड्रोन ने गुलदार को कैमरे में कैद कर लिया. कैमरे में कैद हुआ गुलदार सरसो के खेत में चहलकदमी करता हुआ दिखाई दिया. जिसके बाद गुलदार गन्ने के खेत में जा घुसा. वन विभाग की टीम गुलदार को जंगल की और भगाने का प्रयास में जुटी हुई है. वन विभाग ग्रामीण क्षेत्र में मुनादी कर अंधेरे में घर से बाहर न निकले और सुनसान जगह पर न जाने की अपील कर रहा है.
ये भी पढ़ेंः जी का जंजाल बने जंगली जानवर, कहीं हाथी तो कहीं गुलदार की धमक, ऋषिकेश में बुल फाइट ने बढ़ाई टेंशन

रुद्रपुर रेंजर बीएस कैड़ा ने बताया कि गुलदार की सूचना पर टीम मौके पर पहुंची थी. गुलदार को ड्रोन के माध्यम से ट्रैक कर लिया गया. गुलदार को जंगल भगाने का प्रयास किया जा रहा है. साथ ही मामले की सूचना अधिकारियों को दे दी गई है. उच्चाधिकारियों के निर्देश पर गुलदार को ट्रेंकुलाइजर या पकड़ने की कार्रवाई की जाएगी. क्षेत्र में मुनादी कर अलर्ट रहने की अपील की जा रही है.

Last Updated :Jan 11, 2024, 9:08 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.