आने वाले दिनों में रुद्रप्रयाग शहर दिखेगा चकाचक, संवारने की दिशा में चल रहा कार्य

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 10, 2024, 10:18 AM IST

Etv Bharat

Chardham Yatra Padav रुद्रप्रयाग शहर को संवारने के लिए डीएम सौरभ गहरवार लगातार कार्य कर रहे हैं. जिससे चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों को इस मुख्य पड़ाव में हर सुविधाएं मिल सकेंगी. डीएम सौरभ गहरवार ने अधीनस्थ अधिकारियों को कार्य में गति लाने के निर्देश दिए.

रुद्रप्रयाग: शहर को नई पहचान दिलाने और सुव्यवस्थित ढंग से संवारने की दिशा में इन दिनों कार्य चल रहा है. जिलाधिकारी सौरभ गहरवार के प्रयास के बाद यह कार्य शुरू हुआ है. बीते दिन डीएम ने जिला मुख्यालय में चल रहे विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करने के साथ ही अन्य योजनाओं का रोड मैप तैयार करने के निर्देश भी दिए. शहर में पार्किंग की समस्या से निजात दिलाने के लिए नया बस अड्डा एवं बेलनी में पार्किंग बनाए जाने के लिए स्थान का जिलाधिकारी ने चिन्हीकरण किया. जिसके लिए ग्रामीण निर्माण एवं सिंचाई विभाग को प्रस्ताव तैयार करने को कहा. पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए बोटिंग संचालन के लिए चिन्हित स्थान का निरीक्षण किया.

rudraprayag
रुद्रप्रयाग शहर को संवारने की दिशा में चल रहा कार्य

डीएम ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि जनपद रुद्रप्रयाग बाबा केदार व बदरीनाथ धाम का मुख्य प्रवेश द्वार है. बाबा केदार और बदरीनाथ धाम के दर्शन करने आने वाले तीर्थ यात्रियों को शहर में पहुंचने पर सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर सभी अधिकारी शहर को संवारने की दिशा में बेहतर ढंग से कार्य करें. बेलनी पुल के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने बेलनी पुल में चल रहे मरम्मत कार्य का निरीक्षण कर अधिशासी अभियंता लोनिवि को पुल में जो भी पेंटिंग एवं रेलिंग का कार्य किया जा रहा है, उसे तीन दिन के भीतर अनिवार्य रूप से पूर्ण करने के निर्देश दिए.
पढ़ें-शहर की दीवारों पर उकेरी जा रही धार्मिक तस्वीरें, रोड मैप से यात्रियों को होगी सुविधा

इसके साथ ही पुल में लाइटिंग व्यवस्था के लिए भी तत्परता से आवश्यक कार्रवाई करने को कहा. जिलाधिकारी ने पुराने विकास भवन में संचालित हो रहे कार्यालयों जिसमें सेवायोजन, ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान आरसेटी, खाद्य सुरक्षा विभाग आदि कार्यालयों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेकर कार्यालय में बेहतर साफ-सफाई व्यवस्था रखने एवं सभी पत्रावलियों एवं अभिलेखों का ठीक ढंग से रखरखाव करने को कहा. वहीं जिलाधिकारी ने खांकरा में सिंचाई विभाग की ओर से संचालित जलाशय का स्थलीय निरीक्षण कर पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के निर्देश दिए.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.