लाखों की शराब के साथ रुद्रप्रयाग पुलिस के हत्थे चढ़ा शराब तस्कर, केदारनाथ यात्रा पड़ाव में खपाने की थी योजना

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Oct 29, 2023, 3:06 PM IST

Updated : Oct 29, 2023, 5:25 PM IST

Agastyamuni

Agastyamuni police arrested liquor smuggler in Rudraprayag रुद्रप्रयाग में अगस्त्यमुनि पुलिस ने एक नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है. बरामद की गई शराब की खेप केदरानाथ यात्रा पड़ाव के लिए भेजी जा रही थी. शराब की कीमत 5 लाख रुपए के अधिक है.

रुद्रप्रयाग: पहाड़ों में नशीले पदार्थों की तस्करी बढ़ती जा रही है. आए दिन पहाड़ों नशीले पदार्थों के साथ तस्करों की धरपकड़ की जा रही है. लेकिन इसके बावजूद भी नशा तस्करी कम नहीं हो रही है. रुद्रप्रयाग पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पिकअप वाहन से 5 लाख रुपये की अवैध शराब बरामद की है. साथ ही वाहन चालक को भी गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि शराब की ये खेप केदरानाथ यात्रा पड़ाव के लिए भेजी जा रही थी.

मुखबिर की सूचना पर हुई कार्रवाई: मुखबिर द्वारा सूचना मिलने पर अगस्त्यमुनि थाना पुलिस ने थाने के पास ही कार्रवाई करते हुए पिकअप वाहन UK 07 CA 0924 को रुकवाया और वाहन को चेक किया. तभी वाहन से 9 पेटी (108 बोतल), 37 पेटी (888 हाफ) और 27 पेटी (1296 पव्वे) बरामद किए. पुलिस ने बताया कि बरामद शराब की कीमत 5 लाख 25 हजार रुपए बताई जा रही है.

आरोपी वाहन चालक चढ़ा पुलिस के हत्थे: अत्यधिक मात्रा में शराब परिवहन के संबंध में जब वाहन चालक से वैध दस्तावेज मांगे गए, तो वह कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा पाया. इसके बाद वाहन चालक मकान सिंह पुत्र कुंदन सिंह निवासी ग्राम जाखड़ी को गिरफ्तार किया गया. आरोपी वाहन चालक के खिलाफ थाना अगस्त्यमुनि में आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया. जिसके बाद आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है.
ये भी पढ़ें: यूपी के नशा तस्कर अफरोज और अनीस 30 लाख की हेरोइन के साथ गिरफ्तार, स्कूल कॉलेज के छात्रों को करते थे सप्लाई

मोटर वाहन अधिनियम के तहत वाहन सीज: शराब परिवहन में प्रयुक्त वाहन को मोटर वाहन अधिनियम के तहत सीज कर दिया गया है. जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस ने 2023 के प्रारंभ से अब तक आबकारी अधिनियम के तहत कुल 98 अभियोग पंजीकृत कर 124 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. इस अवधि में 27 लाख 89 हजार 300 रुपए की 4630 बोतल, 72 केन और 5 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई है.

काशीपुर में कच्ची शराब के साथ चालक गिरफ्तार: काशीपुर से एक कार चालक को 360 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है. साथ ही तस्करी में इस्तेमाल कार को भी सीज कर दिया गया है. दीपावली का त्यौहार भी नजदीक है. ऐसे में शराब की अवैध सप्लाई होने की संभावना बढ़ जाती है, इसलिए क्षेत्र में मुखबिरों को सक्रिय कर चेकिंग अभियान को तेज किया गया है.

ये भी पढ़ें: लोगों का पैसा हड़पने वाली महिला पोस्ट मास्टर गिरफ्तार, 32 लाख रुपए से ज्यादा गबन करने का आरोप

Last Updated :Oct 29, 2023, 5:25 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.