हस्तशिल्प के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए सीडीओ ने किया सम्मानित

author img

By

Published : Oct 3, 2020, 10:34 PM IST

रुद्रप्रयाग

हस्तशिल्प के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर मुख्य विकास अधिकारी भरत चंद्र भट्ट ने त्रियुगीनारायण गांव की पिंकी देवी सम्मानित किया.

रुद्रप्रयाग: विकासखंड ऊखीमठ के त्रियुगीनारायण गांव की पिंकी देवी को हस्तशिल्प के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर मुख्य विकास अधिकारी भरत चंद्र भट्ट ने सम्मानित किया. सीडीओ ने उन्हें सम्मान आर प्रशस्ति-पत्र देते हुए अन्य लोगों को भी उनसे प्रेरणा लेने की बात कही.

बता दें कि पिंकी देवी के पति की बीमारी के चलते मौत हो गई थी. उनकी दो लड़कियां हैं तथा आय का साधन न होने के कारण उन्होंने हस्तशिल्प के क्षेत्र में कारोबार शुरू किया. जिसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और समाज के सामने एक मिसाल कायम की.

रुद्रप्रयाग
उत्कृष्ट कार्य के लिए सीडीओ ने किया सम्मानित

ये भी पढ़ें: केदारनाथ यात्रा पर आए 27 वर्षीय श्रद्धालु की हार्टअटैक से मौत

वहीं, इस कार्यक्रम के दौरान महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के तहत त्रियुगीनारायण गांव में विभागीय योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने के साथ-साथ घर-घर जाकर पोस्टर चिपकाए गए.

रुद्रप्रयाग
हस्तशिल्प के कार्य के लिए पिंकी देवी को मिला सम्मान

मुख्य विकास अधिकारी ने पिंकी देवी की प्रशंसा करते हुए कहा कि विषम परिस्थितियों में हस्तशिल्प के क्षेत्र में अभिनव पहल करते हुए उन्होंने मिसाल कायम की है, जो अन्य लोगों के लिए भी प्रेरणादायी है. उन्होंने विभागीय स्तर पर पिंकी देवी को हर तरह से सहयोग देने की बात कही.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.