देहरादून में निकाली गई राम राज्य शोभा यात्रा, हजारों लोगों के साथ CM धामी हुए शामिल

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 20, 2024, 4:08 PM IST

Updated : Jan 22, 2024, 3:59 PM IST

Dehradun Ram Shobha Yatra

Ram rajya shobha yatra in Dehradun देहरादून में राम राज्य शोभा यात्रा निकाली गई. शोभा यात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए. शोभा यात्रा में शामिल हुए बच्चे हनुमान रूपी वस्त्र में आकर्षण का केंद्र बने रहे.

देहरादून के परेड ग्राउंड से पलटन बाजार तक निकाली गई यात्रा.

देहरादूनः रामनगरी अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देश दुनिया में उत्साह का माहौल है. मौजूदा स्थिति ये है कि जैसे-जैसे 22 जनवरी की तिथि नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे देशभर में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की संख्या भी बढ़ती जा रही है.

देहरादून में निकाली गई राम राज्य शोभायात्रा.

प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देश भर में शोभा यात्राएं निकाली जा रही हैं. देवभूमि उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में शोभा यात्रा निकाली गई. शनिवार को परेड ग्राउंड से राम राज्य शोभा यात्रा का आयोजन किया गया. परेड ग्राउंड से शुरू हुई शोभा यात्रा घंटाघर होते हुए पलटन बाजार तक निकाली गई.

Dehradun Ram Shobha Yatra
प्रभु हनुमान रूपी वस्त्रों ने नजर आए बच्चे.

देहरादून में निकाली गई राम राज्य शोभा यात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए. शोभा यात्रा का शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया. हजारों की संख्या में शामिल शोभा यात्रा में आम लोगों के साथ ही भाजपा के नेता और कार्यकर्ता भी थे. शोभा यात्रा की सुरक्षा के दृष्टिगत बड़ी संख्या में पुलिस बल की भी तैनाती की गई थी. इसके अलावा शोभा यात्रा के कार्यक्रम को देखते हुए घंटाघर जाने वाले तमाम रूटों को भी डायवर्ट किया गया. ताकि आम जनता को दिक्कतों का सामना न करना पड़े.

ये भी पढ़ेंः श्रीराम भक्ति में रंगा मुख्यमंत्री आवास, माननीयों ने किया सुंदरकांड पाठ, लगे जयकारे

खास बात ये रही कि शोभा यात्रा के दौरान तमाम बच्चे प्रभु हनुमान रूपी वस्त्रों में नजर आए. ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए तमाम महिलाओं ने कहा कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से वो काफी उत्साहित हैं. यही कारण है कि राम राज्य शोभा यात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए हैं.

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद देश भर में बड़े स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इससे पहले प्रदेश में मौजूद तमाम धार्मिक स्थानों के आसपास सफाई अभियान चलाया गया, तो वहीं अब शोभायात्रा निकालकर जनता अपने उत्साह को जता रही है.

Last Updated :Jan 22, 2024, 3:59 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.