पौड़ी की बोक्सा जनजाति से जुड़ेंगे पीएम मोदी, जनमन योजना के लाभार्थियों से करेंगे संवाद

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 8, 2024, 3:49 PM IST

Updated : Jan 8, 2024, 7:25 PM IST

Etv Bharat

PM Janman Yojana, Boxa Tribe of Pauri पीएम मोदी पौड़ी के बोक्सा जनजाति के लाभार्थियों के साथ बात करेंगे. 15 जनवरी को वर्चुअल संवाद के जरिये बोक्सा जनजाति के लाभार्थी पीएम मोदी से जुड़ेगे.

पौड़ी की बोक्सा जनजाति से जुड़ेंगे पीएम मोदी

पौड़ी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम-जनमन के तहत बोक्सा जनजाति के लाभार्थियों के साथ 15 जनवरी को वर्चुअल संवाद करेंगे. भारत सरकार ने इसके लिए कोटद्वार के अंतर्गत हल्दूखाता मल्ला व लच्छमपुर को चयनित किया है. पौड़ी जिलाधिकारी आशीष चौहान ने प्रधानमंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महा अभियान कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आज अधिकारियों के साथ बैठक की.

पौड़ी जिलाधिकारी आशीष चौहान ने संबंधित अधिकारियों को बोक्सा जनजाति क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये. उन्होंने कहा बोक्सा क्षेत्र में सर्वे करते हुए वहां केंद्र सरकार की योजनाओं से हुए लाभान्वित परिवारों व जो परिवार योजनाओं का लाभ लेने से वंचित रह गये हैं उनकी रिपोर्ट भी उपलब्ध कराएं. जिससे वंचित रह गये परिवारों को योजनाओं से लाभाविंत किया जा सकेगा.

पढे़ं- अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन: मानव शरीर की तरह है देवालय, प्राण प्रतिष्ठा इसलिए है जरूरी

डीएम ने कहा 15 जनवरी को कोटद्वार के हल्दूखाता मल्ला व लच्छमपुर में जनमन के तहत प्रधानमंत्री बोक्सा जनजाति के लाभार्थियों से संवाद करेंगे. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कार्यक्रम स्थल का चयन करते हुए वहां एलईडी, विघुत व्यवस्था, पेयजल, बैठने की व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने ग्राम विकास विभाग, शिक्षा, स्वास्थ्य, बाल विकास, विद्युत सहित अन्य विभागों को बोक्सा जनजाति के लोगों को केंद्र की योजनाओं से लाभान्वित करने के निर्देश दिये हैं. बैठक में बताया गया भारत सरकार द्वारा जनपद पौड़ी गढ़वाल के बोक्सा जनजाति क्षेत्र कोटद्वार तहसील अंतर्गत हल्दूखाता मल्ला व लच्छमपुर को चयनित किया गया है. 2011 जनगणना के अनुसार हल्दूखाता मल्ला में 40 परिवार के 242 सदस्य व लच्छमपुर में 45 परिवारों के 218 सदस्य निवासरत हैं.

Last Updated :Jan 8, 2024, 7:25 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.