ETV Bharat / state

अंकिता भंडारी हत्याकांड: JCB ऑपरेटर ने कोर्ट में खोले 'राज', बताया- SDM और विधायक के कहने पर तोड़ा था रिजॉर्ट

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Dec 23, 2023, 7:02 PM IST

Updated : Dec 23, 2023, 10:31 PM IST

Ankita Bhandari Murder Case, Pulkit Arya, Vanantra Resort Pauri अंकिता भंडारी हत्याकांड में कोटद्वार कोर्ट में जेसीबी ऑपरेटर की गवाही हुई. जेसीबी ऑपरेटर ने वनंत्रा रिजॉर्ट में तोड़फोड़ के राज खोले. जिसके बाद अंकिता भंडारी के पिता ने विधायक और तत्कालीन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. अंकिता भंडारी के पिता ने विधायक की सदस्यता रद्द करने के लिए साथ ही मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.
Ankita Bhandari murder case
अंकिता भंडारी हत्याकांड में जेसीबी ऑपरेटर ने खोले 'राज'

अंकिता भंडारी हत्याकांड में JCB ऑपरेटर ने कोर्ट में खोले 'राज'

कोटद्वार/श्रीनगर: पौड़ी जिले की यमकेश्वर विधानसभा क्षेत्र में 23 सितंबर 2022 की रात जेसीबी से वनंत्रा रिजॉर्ट तोड़ने वाले जेसीबी ऑपरेटर ने 22 दिसंबर को कोटद्वार कोर्ट में अहम गवाही दी. उसने बताया उस रात रिजॉर्ट को दो बार तुड़वाया गया था. पहले तत्कालीन एसडीएम और पुलिसकर्मियों की देखरेख में रिजॉर्ट की बाहरी दीवार तुड़वाई गई. उसके बाद देर रात एक बजे विधायक ने जेसीबी को दोबारा बुलवाकर शटर और जंगला तोड़ने को कहा गया.

जेसीबी चालक ऋषिकेश श्यामपुर में एक व्यक्ति की जेसीबी चलाता था. उसने कोर्ट को दिए बयान में बताया कि अपने मालिक के निर्देश पर ही वो 23 सितंबर 2022 को जेसीबी मशीन लेकर वनंत्रा रिजॉर्ट गया. तब तत्कालीन उपजिलाधिकारी के निर्देश पर रिजॉर्ट का गेट व बाउंड्री वॉल तोड़ी गई थी. एसडीएम के साथ वहां पुलिस मौजूद थी.

उसके बाद ड्राइवर जेसीबी लेकर हरिद्वार निकल गया था, लेकिन जैसे ही वो शिवपुरी के पास पहुंचा तो उसके पास विधायक के पीए का फोन आया और उसे दोबारा से वनंत्रा रिजॉर्ट पहुंचने को कहा गया. फोन करने वाले का नंबर उसके फोन पर आया था. वनंत्रा रिजॉर्ट पहुंचने पर विधायक रिजॉर्ट में मिलीं. विधायक ने वनंत्रा रिजॉर्ट का शटर, जंगला तोड़ने को कहा गया. विधायक के कहने पर जेसीबी चालक ने शटर, जंगला और उससे लगी दो कमरों की दीवार, जिन पर खिड़कियां थीं, उनको तोड़ा. जेसीबी चालक ने अपने बयान में बताया है कि उस दिन विधायक द्वारा उसे बगल वाले रिजॉर्ट में ठहराया गया और कहा गया कि सुबह आगे की कार्रवाई होगी. अगले दिन 24 सितंबर को कोई नहीं आया तो मालिक के कहने पर वो वापस आ गया.
पढ़ें- पुंछ आतंकी हमले में शहीद गौतम और बीरेंद्र का पार्थिव शरीर लेने राजौरी जाएंगे परिजन, सेना रहेगी साथ

वहीं, जब इस बारे में बचाव पक्ष (आरोपी पुलकित आर्य) के वकील अमित सजवाण से फोन पर बात की गई तो उन्होंने बताया कि जितने भी गवाह पेश किए जा रहे हैं वो सभी बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं. आने वाले समय में सच सामने आ जाएगा. वहीं, अंकिता के पिता वीरेंद्र भंडारी ने पहाड़ के लोगों से बेटियों की अस्मिता बचाने और सरकार से अपने रोजगार के हक मांगने के लिए आगामी 24 दिसम्बर को देहरादून के परेड ग्राउंड में आयोजित होने वाली मूल निवास स्वाभिमान महारैली को सफल बनाने की अपील भी की है.
पढे़ं- बेटियों के हक के लिए महिला कांग्रेस का हल्ला बोल, सड़क पर बैठकर मुंडवाया सिर, सीएम आवास कूच, सरकार के खिलाफ निकाला जुलूस

बता दें कि, पौड़ी जिले के श्रीकोट की रहने वाली अंकिता भंडारी यमकेश्वर क्षेत्र स्थित वनंत्रा रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट थी. 19 साल की अंकिता भंडारी 18 सितंबर 2022 को अचानक वनंत्रा रिजॉर्ट से लापता हो गई थी. इसके बाद वनंत्रा रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य ने अंकिता के घरवालों को गुमराह करने के लिए गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. अंकिता का शव करीब एक हफ्ते बाद 24 सितंबर को चीला नहर से बरामद हुआ. पुलकित आर्य और उसके दो साथी अंकित गुप्ता और सौरभ भास्कर पर आरोप है कि तीनों ने अंकिता को चीला नहर में धक्का दे दिया था. पुलकित आर्य पर आरोप है कि वो अंकिता भंडारी से रिजॉर्ट में गलत काम कराना चाहता था, जिसके लिए अंकिता भंडारी ने साफ इनकार कर दिया था.

Last Updated :Dec 23, 2023, 10:31 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.