रामनगर में छात्रों ने रैली निकालकर दिया सड़क दुर्घटनाओं से बचने का संदेश

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 19, 2024, 11:19 AM IST

Updated : Jan 19, 2024, 1:08 PM IST

Road Safety Week Program in Ramnagar

Road Safety Week Program in Ramnagar रामनगर में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया गया. इस दौरान बच्चों ने रैली निकाली. रैली के माध्यम से लोगों को सुरक्षित यातायात के प्रति जागरूक किया गया. आरटीओ ने जागरूकता रैली के माध्यम से ट्रैफिक नियमों का पालन करने, बगैर हेलमेट, लाइसेंस और सीट बेल्ट के वाहन न चलाने, वाहन चलाते हुए मोबाइल फोन का प्रयोग न करने की अपील की.

सड़क दुर्घटनाओं से बचने का संदेश

रामनगर: सड़क सुरक्षा सप्ताह में रामनगर प्रशासन, परिवहन निगम और पुलिस के साथ ही स्कूली बच्चों ने पंपलेट के माध्यम से दुर्घटनाओं से दूर रहने के नियमों का पालन करने के संदेश दिए. इस दौरान आरटीओ ने ने कहा कि ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एआरटीओ रामनगर को निर्देशित किया गया है कि वह पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त रूप से अभियान चलाएं.

सड़क सुरक्षा माह के तहत रामनगर में परिवहन विभाग ने यातायात सड़क सुरक्षा रैली निकाली. रैली का शुभारंभ आरटीओ हल्द्वानी संदीप सैनी एवं एसडीएम राहुल शाह और एआरटीओ रामनगर संदीप वर्मा ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर किया. यह जागरूकता रैली एआरटीओ कार्यालय रामनगर से शुरू की गई तथा नगर के मुख्य मार्गों से गुजरी. रैली में स्कूली बच्चों द्वारा भी प्रतिभाग करते हुए यातायात नियमों का पालन करने के नारे लगाकर लोगों को जागरूक किया गया.

आरटीओ संदीप सैनी ने बताया कि यह कार्यक्रम परिवहन विभाग द्वारा हर वर्ष आयोजित किया जाता है. उन्होंने बताया कि इस जागरूकता रैली के माध्यम से ट्रैफिक नियमों का पालन करने, बगैर हेलमेट, लाइसेंस और सीट बेल्ट के वाहन न चलाने, वाहन चलाते हुए मोबाइल फोन का प्रयोग न करने तथा शराब पीकर वाहन न चलाने की की अपील की गई. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एआरटीओ रामनगर को निर्देशित किया गया है कि वह पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त रूप से अभियान चलाएं.

एआरटीओ ने कहा कि ओवरलोड वाहनों के खिलाफ लाइसेंस एवं परमिट निरस्त करने की कार्रवाई भी की जाएगी. वहीं रैली में शामिल स्कूली बच्चों ने हाथों में पंपलेट पड़कर वाहन स्वामियों को संदेश दिया. बच्चों ने कहा कि वह ओवरटेकिंग ना करें, क्योंकि सड़क पर ज्यादा हादसों और ओवरस्पीडिंग की वजह से होते हैं. रैली में एआरटीओ संदीप वर्मा, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रामनगर अरुण सैनी आदि मौजूद रहे.
ये भी पढ़ें: Road safety campaign: पिथौरागढ़ में यातायात नियमों का पाठ पढ़ाने सड़क पर उतरे यमराज और चित्रगुप्त

Last Updated :Jan 19, 2024, 1:08 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.