14 करोड़ से शहर की चार सड़कों का होगा कायाकल्प, चौड़ीकरण के लिए नोटिस जारी

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 10, 2024, 8:35 AM IST

Updated : Jan 10, 2024, 8:58 AM IST

Etv Bharat

Haldwani Road Work आने वाले दिनों में आपको हल्द्वानी में मार्ग चकाचक दिखाई देंगे. लोक निर्माण विभाग जिसकी कवायद में जुट गया है. साथ ही मार्गों पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं. वहीं कार्य के लिए 14 करोड़ से ज्यादा की धनराशि को हरी झंडी मिल चुकी है.

हल्द्वानी में सड़कें होंगी चकाचक

हल्द्वानी: पर्यटन और आर्थिक दृष्टि से हल्द्वानी शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए शहर के चार मुख्य सड़कों का चौड़ीकरण का कार्य शुरू होने जा रहा है. चौड़ीकरण से पहले अतिक्रमण की जद में आ रहे अतिक्रमणकारियों को हटाने की कार्रवाई भी शुरू हो गई है. अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग अशोक कुमार ने बताया कि हल्द्वानी के मुख्य रूप से नैनीताल रोड,लालडांठ, कुसुमखेड़ा और ऊंचा पुल रोड का चौड़ीकरण किया जाना है. जिसके लिए शासन से 14 करोड़ 23 लाख रुपए की धनराशि भी स्वीकृत हो चुकी है.

पहले चरण में नैनीताल रोड सड़क चौड़ीकरण के कार्य किए जाने हैं. जहां बाजार क्षेत्र में करीब 1 किलोमीटर लंबाई में चौड़ीकरण का कार्य किया जाएगा, जिसके लिए अतिक्रमण को चिन्हित कर अतिक्रमण पर बैठे 67 अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर खाली करने के निर्देश दिए गए हैं. अतिक्रमण खाली कराकर डिवाइडर से सड़क की दोनों तरफ 12-12 मीटर की चौड़ाई की जानी है. इसके अलावा कुसुमखेड़ा सड़क, ऊंचा पुल,लालडांठ सड़क की भी चौड़ीकरण होना है.अतिक्रमण हटाने और विद्युत और पेयजल लाइन को शिफ्ट करने की कार्रवाई चल रही है.
पढ़ें-पांच दशक बाद लोगों की सड़क की मांग हुई पूरी, देवप्रयाग विधायक ने किया शिलान्यास

साथी अतिक्रमणकारियों को अतिक्रमण खाली करने के निर्देश जारी किए गए हैं. इसके अलावा चौराहों और तिराहों का भी अतिक्रमण हटाकर सौंदर्यीकरण होना है. उन्होंने कहा कि हल्द्वानी शहर में लगातार बढ़ते यातायात और ट्रैफिक के दबाव को देखते हुए शहर के सड़कों के चौड़ीकरण करने के निर्देश प्राप्त हुए हैं. जिसके बाद सड़क की चौड़ीकरण का कार्य शुरू होने जा रहा है.अतिक्रमणकारियों से जल्द अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए हैं. अतिक्रमण नहीं हटाने की स्थिति में विभाग द्वारा अतिक्रमण ध्वस्त करने की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated :Jan 10, 2024, 8:58 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.