लोकसभा चुनाव 2024: टिकट के लिए दावेदारी कर रहे BJP के बड़े नेता, अजय भट्ट ने दी संयम बरतने की नसीहत

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 16, 2024, 3:34 PM IST

ajay bhatt

Lok sabha election 2024 लोकसभा चुनाव 2024 नजदीक हैं. अंदाजा लगाया जा रहा है कि फरवरी में चुनाव की अधिसूचना जारी हो सकती है. ऐसे में बीजेपी के बड़े नेता बैनर होर्डिंग्स लगाकर नैनीताल लोकसभा सीट से टिकट की दावेदारी कर रहे हैं. सांसद अजय भट्ट ने टिकट के दावेदारों को संयम बरतने की नसीहत दी है.

टिकट के दावेदारों को अजय भट्ट की नसीहत

हल्द्वानी: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कुछ समय ही बाकी है. राजनीतिक दलों के नेता प्रत्याशी के तौर पर टिकट की दावेदारी के लिए एड़ी चोटी का जोर भी लगा रहे हैं. प्रत्याशी बनने की चाह में नेता टिकट मिलने की आस लगाकर अपने पक्ष में बैठक और प्रचार भी कर रहे हैं. भाजपा-कांग्रेस और अन्य पार्टियों के उम्मीदवार टिकट के लिए अपने-अपने पक्ष में बैनर पोस्टर के माध्यम से माहौल भी बना रहे हैं. बात उत्तराखंड के नैनीताल लोकसभा सीट की करें तो भारतीय जनता पार्टी से टिकट के लिए कई दावेदार अपनी दावेदारी भी पेश कर चुके हैं. होर्डिंग बैनर के माध्यम से प्रचार-प्रसार कर अपना पक्ष भी मजबूत करने में लगे हैं.

नैनीताल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के चार बड़े नेताओं ने अपनी दावेदारी पेश कर पार्टी के सामने चुनाव लड़ने की मंशा भी जाहिर कर दी है. ऐसे में नैनीताल लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद और केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा है कि अगर पार्टी उनको टिकट देती है तो वह चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सभी को चुनाव लड़ने का अधिकार है. टिकट के लिए दावेदारी करना कोई गलत नहीं है. लेकिन उन्होंने दावेदारी करने वालों को नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि दावेदारी मर्यादा में रहकर करें.
ये भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव से पहले ईवीएम पर मचा घमासान, बैलेट पेपर के समर्थन में कांग्रेस, भाजपा ने किया पलटवार

उन्होंने कहा कि अगर कोई मर्यादा तोड़कर और अभद्र भाषा का प्रयोग कर दूसरे को नीचा दिखाते हुए दावेदारी करता है तो यह ठीक नहीं है. सभी को मर्यादा में रहकर टिकट मांगने का अधिकार है. टिकट मांगने वालों को अपनी वाणी में संयम बरतने की जरूरत है.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए कुछ समय ही बचा है. भाजपा-कांग्रेस के लिए नैनीताल-लोकसभा सीट हॉट सीट बनी हुई है. भारतीय जनता पार्टी इस सीट पर ऐसे प्रत्याशी को उतारना चाहती है जो इस सीट को आसानी से जीत सके. सूत्र बताते हैं कि पांचों लोकसभा सीटों पर भाजपा नए प्रत्याशी उतार सकती है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेता लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.