नैनीताल की मोनिका को क्वीन ऑफ सक्सेस अवार्ड, डिजिटल प्लेटफार्म पर महिलाओं को बनाती हैं आत्मनिर्भर

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 12, 2024, 10:26 PM IST

Etv Bharat

Monica Queen of the Entrepreneur नैनीताल की मोनिका को वूमेन एंटरप्रेन्योर कॉम्पिटिशन में क्वीन ऑफ सक्सेस अवार्ड मिला है. मोनिक डिजिटल प्लेटफार्म पर महिलाओं को मोटिवेट करते हुए आत्मनिर्भर बनाने का काम करती हैं.

रामनगर: उत्तराखंड की मोनिका नेगी को वूमेन एंटरप्रेन्योर कॉम्पिटिशन में क्वीन ऑफ सक्सेस अवार्ड से नवाजा गया है. जयपुर में हुए अवार्ड फंक्शन में मोनिका को महिलाओं को डिजिटल प्लेटफार्म पर आत्मनिर्भर बनाने के लिए क्वीन ऑफ सक्सेस अवार्ड से नवाजा गया है.

नैनीताल जिले के छोई क्षेत्र में रहने वाली मोनिका ने जयपुर में आयोजित वूमेन एंटरप्रेन्योर कॉम्पिटिशन में क्वीन ऑफ सक्सेस अवार्ड जीता है. मोनिका एक गृहणी हैं साथ ही शादी के बाद उन्होंने खुद की एक टूर एंड ट्रेवल्स कंपनी भी खोली है जो तेजी से आगे बढ़ रही है. इसके साथ ही मोनिका महिलाओं को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आत्मनिर्भर बनने के लिए मोटिवेट भी करती हैं.

मोनिका कहती हैं कि शादी होने के बाद कई महिलाएं आज भी केवल घर तक ही सीमित रह जाती हैं. उन महिलाओं को हमारे द्वारा मोटिवेट करते हुए आज के डिजिटल प्लेटफॉर्म को अपना जरिया बनाकर तेजी से आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया जाता है. उन महिलाओं को बस केवल लगन और मेहनत करनी होती है.
ये भी पढ़ेंः कुमाऊं कमिश्नर ने खेल स्टेडियम का किया निरीक्षण, बच्चे बोले- अंधेरे में खेलते हैं बैडमिंटन

मोनिका कहती हैं कि आज डिजिटल प्लेटफॉर्म पर हमारे द्वारा मोटिवेट किए जाने पर हजारों महिलाएं जुड़कर अच्छी खासी अर्निंग कर रही हैं. वह कहती हैं कि मुझे पूरे उत्तराखंड से एकमात्र क्वीन ऑफ सक्सेस अवार्ड( क्वीन ऑफ द एंटरप्रेन्योर) मिला है और मैं अपने आप को भाग्यशाली मानती हूं.

बता दें कि मोनिका के पति आर्मी में तैनात हैं. मोनिका का एक बेटा भी है जो अभी 5 वर्ष का है. मोनिका गृहणी की सारी जिम्मेदारियां निभाते हुए आज खुद की कंपनी चलाने के साथ ही कई महिलाओं के लिए जीविका का साधन भी पैदा कर रही है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.