नैनीताल में विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई, राज्य कर अधिकारी और डाटा एंट्री ऑपरेटर को घूस लेते किया अरेस्ट

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Sep 5, 2023, 8:00 PM IST

Updated : Sep 5, 2023, 8:36 PM IST

State Tax Officer and Data Entry Operator For Taking Bribe

Bribe in Nainital नैनीताल में जीएसटी फाइल पास कराने के एवज में कारोबारी से 3000 रुपए की रिश्वत मांगने पर एक अधिकारी और कर्मचारी विजिलेंस के हाथ चढ़े हैं. आरोपियों में एक जीएसटी कार्यालय में तैनात राज्य कर अधिकारी तो दूसरा डाटा एंट्री ऑपरेटर है. दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. साथ ही उनसे पूछताछ की जा रही है.

राज्य कर अधिकारी और डाटा एंट्री ऑपरेटर घूस लेते गिरफ्तार

नैनीतालः उत्तराखंड के नैनीताल में विजिलेंस की टीम ने जीएसटी कार्यालय में तैनात राज्य कर अधिकारी समेत डाटा एंट्री ऑपरेटर को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. आरोपी तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़े गए. विजिलेंस की टीम दोनों से पूछताछ कर रही है. साथ ही दोनों के घरों को भी खंगाल रही है.

State Tax Officer and Data Entry Operator For Taking Bribe
नैनीताल जीएसटी कार्यालय में छापेमारी

विजिलेंस एसपी प्रहलाद मीणा ने बताया कि हल्द्वानी निवासी एक कारोबारी ने भ्रष्टाचार निवारण पोर्टल में जीएसटी कार्यालय में घूस मांगने की शिकायत दर्ज करवाई थी. जिसके बाद विजिलेंस की टीम ने कारोबारी की शिकायत का संज्ञान लेते हुए प्लान बनाकर छापेमारी की. इस दौरान जीएसटी कार्यालय में तैनात राज्य कर अधिकारी उम्मीद बिष्ट और डाटा एंट्री ऑपरेटर दिनेश मेहता को विजिलेंस की टीम ने तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया.
ये भी पढ़ेंः रुद्रपुर में ₹1 लाख की घूस लेता जिला पंचायत राज अधिकारी गिरफ्तार, घर से भी बरामद हुए 20 लाख

विजिलेंस एसपी प्रहलाद मीणा ने बताया कि कार्यालय में दोनों से पूछताछ की जा रही है. साथ ही दोनों लोगों के घरों में भी छापेमारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि विजिलेंस की टीम ने अन्य विभागों के साथ मिलकर 9 सदस्यीय टीम का गठन किया था. जिसने आज नैनीताल जीएसटी कार्यालय में छापेमारी कर घूस मांगने वाले अधिकारी और कर्मचारी दोनों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

विजिलेंस एसपी प्रहलाद मीणा
विजिलेंस एसपी प्रहलाद मीणा

रुद्रपुर में घूस लेता जिला पंचायत राज अधिकारी हुआ था गिरफ्तारः गौर हो कि बीती 24 अगस्त को भी विजिलेंस की टीम ने रुद्रपुर में जिला पंचायत राज अधिकारी रमेश चंद्र त्रिपाठी को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा था. आरोपी अधिकारी त्रिपाठी ठेकेदार से बिल पास कराने के एवज में एक लाख रुपए की देने की मांग कर रहा था. इतना ही नहीं विजिलेंस की टीम ने उसके घर से 20 लाख रुपए भी बरामद किया था.

Last Updated :Sep 5, 2023, 8:36 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.