शहीद संजय बिष्ट के परिवार को मिलेगी सरकारी नौकरी,सीएम धामी ने दिया आश्वासन, परिजनों से भी की मुलाकात

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 14, 2024, 4:39 PM IST

Martyr Sanjay Bisht

Martyr Lance Naik Sanjay Bisht of Nainital बीते साल 22 नवंबर को जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकियों से लोहा लेते हुए नैनीताल के लांस नायक संजय बिष्ट शहीद हो गए थे. आज सीएम धामी शहीद संजय बिष्ट के घर पहुंचे और परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान सीएम धामी ने परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की बात कही. साथ ही कैंची हरतपा-हली मोटर मार्ग को जवान के नाम पर रखने की घोषणा की.

नैनीताल: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज शहीद लांस नायक संजय बिष्ट के घर पहुंचे. जहां उन्होंने शहीद के परिजनों से मुलाकात की और उनका ढांढस बंधाया. इस दौरान सीएम धामी ने शहीद संजय बिष्ट को श्रद्धांजलि दी. साथ ही शहीद संजय के परिवार के एक सदस्य को जल्द नौकरी देने का आश्वासन दिया.

Martyr Lance Naik Sanjay Bisht
संजय बिष्ट (फाइल फोटो)

दरअसल, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज नैनीताल दौरे पर रहे. जहां वे नवंबर महीने में जम्मू कश्मीर में शहीद हुए रातीघाट निवासी लांस नायक संजय बिष्ट के घर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने शहीद जवान के परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की बात कही. सीएम धामी ने कहा कि शहीद संजय बिष्ट के बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा. अब कैंची हरतपा-हली मोटर मार्ग को शहीद लांस नायक संजय बिष्ट मार्ग के नाम से जाना जाएगा.

  • रातीघाट, नैनीताल में शहीद लांस नायक संजय बिष्ट जी के निवास स्थान पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। साथ ही उनके परिजनों से बातचीत कर अपनी संवेदनाएं प्रकट करते हुए उन्हें सांत्वना दी।

    मां भारती की रक्षा हेतु शहीद लांस नायक संजय बिष्ट जी द्वारा दिया गया… pic.twitter.com/deaTEEICen

    — Pushkar Singh Dhami (@pushkardhami) January 14, 2024 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

गौर गो कि बीती 22 नवंबर 2023 को जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में सेना को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया. जहां आतंकियों ने अपनी जान बचाने के लिए जवानों पर फायरिंग कर दी थी. जिसमें भारतीय सेना के दो अधिकारी समेत 5 जवान शहीद हो गए थे. शहीदों में एक उत्तराखंड का संजय बिष्ट भी शामिल था, जो भारतीय सेना में लांस नायक के पद पर तैनात थे.

Martyr Lance Naik Sanjay Bisht
लांस नायक संजय बिष्ट (फाइल फोटो)

28 साल के लांस नायक संजय बिष्ट नैनीताल के रातीघाट के रहने वाले थे. लांस नायक संजय बिष्ट ने बताया कि 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद संजय साल 2011-12 में रानीखेत से सेना में भर्ती हुए थे. उनके परिवार में माता-पिता समेत दो बहनें और दो भाई हैं. संजय के पिता खैरना स्थित पोस्ट ऑफिस में तैनात हैं. वहीं, 24 नवंबर को रातीघाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया था.

Martyr Lance Naik Sanjay Bisht
शहीद संजय बिष्ट को श्रद्धांजलि देते सीएम धामी
ये भी पढ़ेंः पंचतत्व में विलीन हुआ देवभूमि का लाल संजय बिष्ट, राजौरी में आतंकियों से लोहा लेते हुए थे शहीद
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.