हल्द्वानी में अतिक्रमण पर गरजी जेसीबी, ध्वस्त किये अवैध निर्माण, व्यवसायियों को दिया अल्टीमेटम

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 3, 2024, 9:34 AM IST

Updated : Jan 3, 2024, 10:04 AM IST

Etv Bharat

Haldwani encroachment हल्द्वानी में नगर निगम और प्रशासन लगातार अतिक्रमण के खिलाफ अभियान छेड़े हुए है. इसी कड़ी में प्रशासन और नगर निगम ने अतिक्रमण चिन्हित कर स्वयं तोड़ने के लिए 7 दिन का समय दिया है. साथ ही समय पर अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो प्रशासन फिर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करेगा.

हल्द्वानी में अतिक्रमण पर गरजी जेसीबी

हल्द्वानी: शहर में बीते दिन सिंधी चौराहे से अतिक्रमण हटाने के कार्रवाई शुरू कर दी गई है. इस कार्रवाई के दौरान अस्थायी निर्माण हटाए गए हैं और सड़क के चौड़ीकरण के लिए आवश्यक सीमा का निर्धारण भी किया जा चुका है. नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय का कहना है कि यातायात को सुगम बनाने और जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए यह कार्रवाई की जा रही है. आगे प्रस्तावित कार्रवाई में चौड़ीकरण की सीमा में आने वाले पेड़ों को तत्काल हटाया जाएगा. बीते देर रात प्रशासन और नगर निगम ने सिंधी चौराहे से मंगल पड़ाव तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

जिलाधिकारी वंदना सिंह के निर्देश पर लगातार अतिक्रमण पर कार्रवाई की जा रही है. मंगल पड़ाव से बॉम्बे क्रोकरी तक सड़क के दोनों तरफ 10-10 मीटर डामर रोड और दो-दो मीटर नाला व उसके ऊपर फुटपाथ निर्माण के लिए जगह चिन्हित कर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई. जबकि दूसरे चरण में बॉम्बे क्रोकरी से बस अड्डे तक सड़क के दोनों तरफ पहले चरण के मानक के तर्ज पर चिन्हीकरण किया जायेगा और चिन्हित निर्माण को स्वयं तोड़ने के लिए 7 दिन का समय दिया जाएगा. हल्द्वानी शहर के सभी चौराहों की सौंदर्यीकरण का काम शुरू किया जाना है. जिसको देखते हुए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को किया जा रहा है. इस मामले में संयुक्त निरीक्षण आख्या तैयार कर ली गई है.
पढ़ें-नैनीताल रोड पर अतिक्रमण पर कार्रवाई, व्यापारियों में मचा हड़कंप

जिसमें सभी विभाग नगर निगम,लोक निर्माण विभाग,विद्युत विभाग,जल संस्थान और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ यह तय हुआ की सड़कों के चौड़ीकरण और चौराहों के सौंदर्यीकरण को देखते हुए अतिक्रमण हटाना बेहद जरुरी बताया. गौरतलब यह है कि देर शाम से हल्द्वानी शहर के सिंधी चौराहा के पास रोड के दोनों साइड में दुकानों के सामने अवैध अतिक्रमण पर नगर निगम की जेसीबी से हटाया गया. मौके पर नगर निगम के नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय और सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह और हल्द्वानी एसडीएम पारितोष वर्मा, और नगर निगम की टीम मौके पर उपस्थित रहे.

Last Updated :Jan 3, 2024, 10:04 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.