स्वामी प्रसाद मौर्य के संतों पर दिए बयान से बवाल! हिंदू युवा वाहिनी ने 'रावण' के रूप में फूंका पुतला

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Oct 24, 2023, 8:31 PM IST

Updated : Oct 24, 2023, 9:26 PM IST

Burning of effigy of Swami Prasad Maurya

Burning of effigy of Swami Prasad Maurya सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के साधु-संतों पर दिए बयान के बाद हिंदू धर्म को मानने वाले खासे नाराज हैं. हरिद्वार में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने रावण के रूप में स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला दहन किया.

हिंदू युवा वाहिनी ने 'रावण' के रूप में स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला फूंका.

हरिद्वारः सनातन धर्म और हिंदू ग्रन्थों पर अनर्गल बयानबाजी करने वाले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का साधु-संतों पर दिए बयान पर बवाल मचा हुआ है. संतों पर दिए विवादित बयान के बाद हिंदू धर्म को मानने वालों में खासी नाराजगी देखने को मिल रही है. हरिद्वार में स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा संतों पर दिए बयान से नाराज हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने विजयादशमी के पर्व पर रावण के रूप में स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला दहन किया.

मंगलवार को विजयादशमी के पर्व पर हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं द्वारा स्वामी प्रसाद मौर्य का रावण के रूप में पुतला दहन किया गया. इस मौके पर हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश संरक्षक डॉ. विशाल गर्ग ने बताया कि आज विजयादशमी का पर्व है. इस मौके पर हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं द्वारा सनातन धर्म पर लागातर हमले करने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य का रावण के समान पुतला दहन किया गया है. स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा सनातन धर्म को लेकर लगातार टिप्पणियां की जा रही है. जिसको हिंदू युवा वाहिनी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा. यही कारण है कि हिंदू युवा वाहिनी द्वारा स्वामी प्रसाद मौर्य का रावण के रूप में पुतला दहन किया गया है.
ये भी पढ़ेंः सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- आजम खां का हो सकता है एनकाउंटर, परमहंस आचार्य नरपिशाच

स्वामी प्रसाद मौर्य का साधु संतों पर बयान: सपा नेता व यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है कि योगी राज में आपराधिक चरित्र के बाबाओं के हौसले बुलंद हैं. उन्हें लगता है कि कोई भी उनका बाल बांका नहीं कर सकता. संबंधित अखाड़ों को ऐसे बाबाओं को बाहर का रास्ता दिखाना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार पुलिस हिरासत में पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान की हत्या करवा सकती है.

Last Updated :Oct 24, 2023, 9:26 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.