हरियाणा के युवक को बंधक बनाकर लूटा, ATM पिन पूछकर खाली किए एकाउंट, असलहा के साथ शातिर गिरफ्तार

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Desk

Published : Jan 9, 2024, 8:22 PM IST

Haridwar Loot Case

Haridwar Loot Case पहले हथियार दिखाकर कार रोकी, फिर चालक को बंधक बनाकर पिछली सीट पर फेंका. इसके बाद चालक के पर्स, सोने की अगूंठी और मोबाइल लूटी. इतना ही नहीं एटीएम पिन पूछकर पैसे भी निकाल लिए और कार लेकर चलते बने. यह वाक्या हरिद्वार में करीब 11 दिन पहले हुआ था. अब इस मामले में एक शातिर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

हरिद्वार: नगर कोतवाली क्षेत्र में हरियाणा के युवक को हथियार के बल पर बंधक बनाकर लूटने वाले एक आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया है. आरोपी के कब्जे से तमंचा, कारतूस और लूटा गया सामान बरामद हुआ है. जबकि, मामले में फरार अन्य आरोपी अभी तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाए हैं. वहीं, इस आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है. आरोपियों ने लक्सर में भी पेट्रोल पंप पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था.

पुलिस के मुताबिक, बीती 28 दिसंबर को हरियाणा के पानीपत निवासी संदीप कुमार अपने दोस्त के परिचितों को कार से छोड़ने शांतिकुंज आया था. जहां चमगादड़ टापू के पास चार बदमाशों ने हथियार दिखाकर चाबी छीनी, फिर पीछे वाली सीट पर बैठाकर बंधक बना लिया था. आरोपियों ने संदीप से पर्स, सोने की अंगूठी, मोबाइल लूट ली थी. इतना ही नहीं दो एटीएम कार्ड का पिन पूछकर 44,500 की नकदी भी निकाल गए. वहीं, 29 दिसंबर की सुबह मीरापुर क्षेत्र में गाड़ी खराब होने पर आरोपी उसे छोड़कर भाग निकले थे.
ये भी पढ़ेंः हत्या आरोपी को उत्तराखंड पुलिस ने किया जालंधर से अरेस्ट, 12 साल से फरार था फरार

हरिद्वार नगर कोतवाली प्रभारी भावना कैंथोला ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए टीम गठित की गई. इन टीमों को उत्तराखंड के साथ ही अन्य राज्यों में भी भेजी गई. सीसीटीवी खंगालते हुए आरोपियों की तलाश की जा रही थी. सोमवार की शाम मुखबिर की सूचना पर आरोपी राहुल कश्यप निवासी ग्राम खेड़ा मनिहार, थाना मवाना, मेरठ (उत्तर प्रदेश) को चमगादड़ टापू कबाड़ी की दुकान के पास से गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस के मुताबिक, इन आरोपियों ने लक्सर में भी पेट्रोल पंप पर चोरी की वारदात की थी. आरोपी के कब्जे से एक तमंचा, एक जिंदा कारतूस और लक्सर में चोरी किए माल से हिस्से में दो हजार की नकदी बरामद हुई है. कार सवार युवक से लूटा गया डीएल और 1100 की नकदी भी आरोपी के पास से मिला है. बताया जा रहा है कि घटना को पांच से ज्यादा लोगों ने अंजाम दिया था.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.