हत्या आरोपी को उत्तराखंड पुलिस ने किया जालंधर से अरेस्ट, 12 साल से फरार था फरार

author img

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 6, 2024, 5:04 PM IST

Etv Bharat

Murder accused arrested उत्तराखंड पुलिस ने 12 साल से फरार हत्या के आरोपी को जालंधर से गिरफ्तार किया है. आरोपी के अन्य 4 साथी अभी भी जेल में बंद हैं.

देहरादूनः थाना राजपुर पुलिस ने हत्या और डकैती के मामले में पिछले 12 साल से फरार आरोपी को जालंधर से गिरफ्तार किया है. आरोपी न्यायालय से जमानत लेने के बाद पिछले 12 सालों से लगातार फरार चल रहा था. आरोप है कि अवैध संबंधों के कारण आरोपी ने साल 2012 में अपने 4 अन्य साथियों के साथ मिलकर जालंधर निवासी एक व्यक्ति की हत्या कर शव को मसूरी रोड पुरकुल जाने वाले रास्ते पर फेंक दिया था.

मामले के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपी अजय के साथी कुलविंदर के एक व्यक्ति की पत्नी के साथ अवैध संबंध थे. जिसकी जानकारी उस व्यक्ति को पता लग गई थी. इसके बाद कुलविंदर ने अपने चार साथी अजय निवासी जालंधर, कुलविंदर सिंह निवासी जालंधर, मनजीत सिंह निवासी जालंधर, पंकज शर्मा निवासी कांवली रोड देहरादून और राहुल कुमार निवासी जम्मू के साथ मिलकर उस व्यक्ति को ठिकाने लगाने की योजना बनाई.

पांचों महिला के पति को लेकर देहरादून आए और राजपुर क्षेत्र के अंर्तगत मसूरी रोड पर पुरकुल जाने वाले रास्ते में उसकी हत्या कर शव को झाड़ियों में फेंक दिया. इसके बाद पांचों उसकी कार को लेकर मौके से फरार हो गए. पुलिस द्वारा घटना का खुलासा करते हुए सभी पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया और जेल भेज दिया गया.
ये भी पढ़ेंः जखोली में काजल की लकड़ी के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार, गौचर में चार जुआरी भी चढ़े हत्थे

इसके बाद आरोपी अजय ने न्यायालय से जमानत ली. लेकिन इसके बाद कभी भी न्यायालय में पेश न होकर लगातार फरार रहा. पुलिस ने बताया कि आरोपी का कोई स्थाई ठिकाना नहीं था. आरोपी ने किराये के मकान के पते को ही पहचान पत्र में अपना स्थाई पता अंकित कराया था. जिस कारण उस तक पहुंच पाना काफी मुश्किल थी.

थाना रायपुर प्रभारी जितेंद्र चौहान ने बताया कि न्यायालय से जमानत लेने के बाद पिछले 12 सालों से फरार चल रहे आरोपी अजय के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ था. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया. पुलिस टीम को आरोपी के जालंधर में छिपे होने की जानकारी मिली. जिस पर पुलिस ने जालंधर से आरोपी अजय को गिरफ्तार किया.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.